एलअल ने दक्षिण अफ़्रीकी उड़ानें कर दीं निलंबित, नरसंहार के आरोप के बाद उठाया कदम

Creative Common

एलअल के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान नहीं भरना चाहते। विमान के प्रवक्ता ने कहा, इजराइल के लोगों के इस प्रतिरोध के कारण कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और यात्रियों की संख्या कम हो गई। मार्ग को निलंबित करने का निर्णय मौजूदा परिस्थितियों और अन्य गंतव्यों के लिए इजरायली यात्रियों की प्राथमिकता से प्रभावित था।

एल अल इज़राइल एयरलाइंस ने घोषणा की कि वह मांग में उल्लेखनीय कमी के कारण मार्च के अंत तक दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में अपना परिचालन निलंबित कर देगी। इज़रायली एयरलाइंस द्वारा उद्धृत यह गिरावट दक्षिण अफ्रीका द्वारा विश्व न्यायालय में इज़रायल के खिलाफ नरसंहार के आरोप के कारण है। इजरायली एयरलाइंस की ओर से यह घोषणा शुक्रवार को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले से पहले आई है। इज़राइली ध्वज वाहक वर्तमान में जोहान्सबर्ग के लिए दो साप्ताहिक, नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करता है।

एलअल के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान नहीं भरना चाहते। विमान के प्रवक्ता ने कहा, इजराइल के लोगों के इस प्रतिरोध के कारण कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और यात्रियों की संख्या कम हो गई। मार्ग को निलंबित करने का निर्णय मौजूदा परिस्थितियों और अन्य गंतव्यों के लिए इजरायली यात्रियों की प्राथमिकता से प्रभावित था। एल अल ने अपने निर्णय में वर्तमान सुरक्षा स्थिति को भी एक कारक के रूप में उद्धृत किया।

आईसीजे ने शुक्रवार को इज़राइल से गाजा पट्टी में अपने जमीनी हमले में मौत और क्षति को रोकने और किसी भी “गंभीर शारीरिक या मानसिक नुकसान” को रोकने के लिए कहा। हालाँकि, संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने गाजा में युद्धविराम का आदेश देने से इनकार कर दिया, जो इज़राइल और हमास के बीच युद्ध का केंद्र रहा है। इज़राइल ने आईसीजे में जोर देकर कहा कि गाजा में उसका युद्ध उसके लोगों की वैध रक्षा थी और इसके बजाय कहा कि हमास नरसंहार का दोषी था। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *