92000 सैलरी की चाहिए नौकरी, तो यहां तुरंत करें आवेदन, 12वीं पास के लिए है मौका

UKSSSC Recruitment 2023 Notification: अगर आप 12वीं पास हैं और नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बढ़िया मौका है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने ट्रांसपोर्ट कांस्टेबल और अन्य पदों पर बहाली के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए UKSSSC ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. योग्य उम्मीदवार UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 11 दिसंबर से शुरू होगी और 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी. इसके लिए करेक्शन विंडो 4 दिसंबर से 8 दिसंबर, 2023 तक खुलेगी. लिखित परीक्षा 31 जनवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 236 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों (UKSSSC Vacancy) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे दिए गए इन बातों को ध्यान से सबसे पहले पढ़ें.

UKSSSC के जरिए भरे जाने वाले पद
परिवहन कांस्टेबल: 118 पद
एक्साइज कांस्टेबल: 100 पद
डिप्टी एक्साइज इंस्पेक्टर: 14 पद
हॉस्टल मैनेजर ग्रेड 3: 2 पद
हाउस कीपर: 2 पद

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार दिए गए आयुसीमा से संबंधित अधिक डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
UKSSSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
UKSSSC Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक

यूकेएसएसएससी में आवेदन करने के लिए करना होगा भुगतान
सामान्य/उत्तराखंड ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये हैं. वहीं उत्तराखंड एससी/एसटी और ईडब्ल्यूएस/दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 150 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा अनाथ बच्चों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

इसके अलावा इन पदों से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं.

Tags: Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs, UKSSSC Job Vacancy

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *