स्नेहा ने यूएई में कोरबा का नाम किया रोशन, कराटे प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

अनूप पासवान/कोरबाः जीत के लिए जूनून चाहिए, आत्मविश्वास रगों में खूब चाहिए, ये आसमान भी आएगा जमी पर, बस इरादों में जीत की गूंज चाहिए…छत्तीसगढ़ के ऊर्जाधानी की ऊर्जावान बेटी स्नेहा बंजारे ने इसे सच साबित कर दिखाया है. दरअसल, कोरबा शहर की रहने वाली स्नेहा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का का मान बढ़ाया है. स्नेहा ने UAE में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कराटे टूर्नामेंट 2024 में सिल्वर मेडल हासिल किया है.

कोरबा जिले की स्नेहा बंजारे ने सीनियर वर्ग में 68 किग्रा में रजत पदक प्राप्त कर भारत देश को गौरवान्वित किया है. कोच खेत्रों महानंद ने जानकारी देते बताया कि स्नेहा बंजारे ने लगातार 11 अलग-अलग देशों से जीतकर फाइनल राउंड में जगह बनाई एवं फाइनल राउंड (EGYPT) मिस्र देश के साथ लड़कर सिल्वर मेडल का खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में विश्व के अमेरिका, इंग्लैंड, रुस, जॉर्डन समेत 84 देशों ने हिस्सा लिया एवं भारत देश से 49 खिलाड़ियों का चयन किया गया था. इसमें छत्तीसगढ़ से एकमात्र महिला खिलाड़ी स्नेहा बंजारे चयनित की गई थी.

आपको बता दें कि स्नेहा एक सामान्य परिवार की रहने वाली हैं. स्नेहा वर्तमान में गुरु घसीदास यूनिवर्सिटी में एम.पी.एड. फाइनल ईयर की छात्रा हैं. स्नेहा के प्रेरणा और मार्गदर्शक अपने बड़े भाई हैं. बड़े भाई अविनाश बंजारे सुबह शाम कोरबा सिटी सेंटर मॉल कोरबा एवं बाल्को अंबेडकर स्टेडियम में ज़िले के बच्चों को कराटे का प्रशिक्षण देते हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने शहर और देश का नाम रोशन करने पर लोगों मे हर्ष का माहौल है, बधाई देने वालों का घर पर ताता लगा हुआ है. 26 फरवरी को UAE से लौटने पर जोरसोर से स्नेहा के स्वागत की तैयारी चल रही है.

Tags: Chhattisagrh news, Korba news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *