स्कॉटलैंड जा रहे हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बेतिया में पीएम मोदी की रैली में नहीं होंगे साथ

ANI

नरेंद्र मोदी ने जब बिहार का दौरा किया था तब नीतीश कुमार ने उनके साथ मंच साझा किया था। इस दौरान नीतीश ने शानदार भाषण भी दिया था। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार स्वास्थ्य मुद्दे को लेकर विदेश दौरे पर जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में एक बार फिर से कई परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। हालांकि, इस बार उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साथ में नहीं होंगे। जानकारी के मुताबिक के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विदेश दौरे पर जाने वाले हैं जिसके लिए वह आज शाम 6:40 में पटना से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। जानकारी के मुताबिक के नीतीश कुमार स्कॉटलैंड के दौरे पर जा रहे हैं। नीतीश के दिल्ली शेड्यूल को देखते हुए ही उनका बेतिया कार्यक्रम रद्द हो गया है। हालांकि जदयू की तरफ से मंत्री विजय कुमार चौधरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मौजूद रह सकते हैं। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब बिहार का दौरा किया था तब नीतीश कुमार ने उनके साथ मंच साझा किया था। इस दौरान नीतीश ने शानदार भाषण भी दिया था। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार स्वास्थ्य मुद्दे को लेकर विदेश दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आज भी चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा जैसे सहयोगियों के शामिल होने पर संशय बरकरार है। प्रोटोकॉल के मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा को मंच पर जगह नहीं दी जा सकती। इसका बड़ा कारण यह है कि वह किसी भी पद पर नहीं है। दूसरी ओर चिराग पासवान को सांसद होने के नाते मंच पर पिछले कतार में जगह दी। जाएगी शायद इस वजह से चिराग भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

दोनों नेताओं ने औरंगाबाद और बेगूसराय के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूरी बनाई थी। बेतिया में भी यह पेंच फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। नीतीश कुमार की अनुपस्थिति में बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री मंच पर मौजूद होंगे जबकि जदयू की तरफ से मंत्री विजय कुमार चौधरी भी शामिल होंगे। नरेन्द्र मोदी एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी बार मंगलवार को बिहार आएंगे। मोदी मंगलवार दोपहर पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय सांसद संजय जयसवाल ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से लोगों से बड़ी संख्या में आकर कार्यक्रम में शामिल होकर हमारे परिवार के सबसे प्यारे सदस्य का स्वागत करने का आग्रह किया है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *