स्कैल्प की सफाई करती हैं ये पत्तियां, सप्ताहभर में दिखने लगेंगे रिजल्ट | Benefits of basil leaves for hair | Patrika News

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2023 04:16:47 pm

Benefits of basil leaves for hair: बालों की ग्रोथ में स्कैल्प की सेहत बेहद जरूरी है। स्कैल्प साफ होगी तो बालों की ग्रोथ में सकारात्मक रिजल्ट देखने को मिलेंगेे। यदि आप भी बालों के टूटने की समस्या से परेशान हैं, तो आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों को अपनाएं। ऐसी ही एक जड़ी—बूटी है तुलसी। तुलसी का उपयोग आप खाने में करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं तुलसी बालों के लिए हेतभी फायदेमंद साबित होती है। खाकसर तुलसी का हेयर मास्क बालों की सेहत सुधारने में मददगार साबित होता है।

तुलसी पेस्ट में शहद, दही और नारियल का तेल मिलाकर लगाया जा सकता है

स्कैल्प की सफाई करती हैं ये पत्तियां, सप्ताहभर में दिखने लगेंगे रिजल्ट

तुलसी में मौजूद गुण बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। आप इसका हेयर पैक आसानी से घर पर बना सकते हैं। वहीं मार्केट में भी तुलसी का शैम्पू अवेलेबल हैं, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। तुलसी पेस्ट में शहद, दही और नारियल का तेल मिलाकर लगाया जा सकता है। इनमें एंटीबैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण होते हैं, जो स्कैल्प को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं। यदि स्कैल्प हाइड्रेट रहेगी तो डैंड्रफ से राहत मिलेगी। साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है और हेयर ग्रोथ में हेल्प करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *