सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- ‘JDU-RJD के बीच कोई मनमुटाव नहीं’

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर भी शुरू है. इस बीच, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की. सुबह 11.30 बजे जैसे ही लालू प्रसाद और तेजस्वी एक साथ पहुंचे, राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह के कयास लगाये जाने लगे. वहीं अब मुलाकात के बाद राजद नेता ने नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने की खबरों का खंडन किया है. 

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर इन बातों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा है कि, ”कोई चिंता की बात नहीं है. यह सब विपक्षी दलों का एजेंडा है, जिसे मीडिया का एक वर्ग चलाता है. ऐसी भ्रामक बातों में कोई सत्यता नहीं है.” आगे उन्होंने कहा कि, ”काम को लेकर मुलाकात होती रहती है. महागठबंधन बनने के बाद भाजपा में डर है. हम लोग जदयू के साथ हैं और जेडीयू हम लोगों के साथ है.” इससे पहले बिहार में सियासी उथल-पुथल की अटकलों के बीच शुक्रवार सुबह बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला, जब राजद सुप्रीमो लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की. लालू पिता-पुत्र ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात की है. वहीं तीनों नेताओं के करीब 1 घंटे तक मुलाकात चली. 

मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने कही बड़ी बात   

आपको बता दें कि करीब 45 मिनट की इस मुलाकात के बाद जब लालू और तेजस्वी बाहर निकले तो उन्होंने इस मुलाकात को सामान्य मुलाकात बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ”महागठबंधन में सब कुछ ठीक है. हमलोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिलकर चुनाव लड़ेंगे. बिहार में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा.”

सीट शेयरिंग को लेकर भी की बात

वहीं, तेजस्वी यादव ने गठबंधन में किसी भी तरह की गांठ से साफ इनकार किया और कहा कि सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. मुख्यमंत्री से लालू प्रसाद और तेजस्वी की मुलाकात को लेकर यह भी चर्चा हुई कि सीट बंटवारे पर भी चर्चा हुई. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ”जहां जदयू चुनाव लड़ेगा वहां राजद के लोग भी जदयू प्रत्याशी के समर्थन में रहेंगे. सीट को लेकर किसी तरह का कोई झंझट नहीं है.”

आईएएस के 22 खाली पदों पर पोस्टिंग पर चर्चा की संभावना

इसके साथ ही आपको बता दें कि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की नीतीश कुमार से मुलाकात को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के 22 रिक्त पदों पर पोस्टिंग हो सकती है. इस पोस्टिंग को लेकर लालू प्रसाद, तेजस्वी और नीतीश कुमार के बीच बातचीत हुई और सहमति बनी. वहीं कुछ महत्वपूर्ण विभागों के कामकाज को लेकर भी चर्चा हुई और कुछ विभागों में नई नियुक्तियों के काम में तेजी लाने पर भी चर्चा हुई.

अपने विधायकों से लगातार मिल रहे नीतीश

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों लगातार अपने विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री से मिलकर लौटे विधायकों ने कहा कि, ”उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था.” वहीं उत्तर बिहार के एक विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने कहा कि, ”अपने क्षेत्र में पथ निर्माण से जुड़ी समस्या के सिलसिले में वह मुख्यमंत्री से मिले थे.” इसी तरह एक विधायक ने और कहा कि, ”अपने क्षेत्र में एक अस्पताल के उद्घाटन के सिलसिले में वह मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे.” इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी तेजी से फैली कि जेडीयू ने अपने विधायकों को पटना में रहने का निर्देश दिया है, लेकिन जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि, ”ऐसा कोई निर्देश नहीं मिला है.”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *