रोज करेंगे ये 5 काम, तो भूल जाएंगे चश्मा लगाना, बढ़ेगी आंखों की रोशनी और घट जाएगा चश्मे का नंबर

रोज करेंगे ये 5 काम, तो भूल जाएंगे चश्मा लगाना, बढ़ेगी आंखों की रोशनी और घट जाएगा चश्मे का नंबर

How To Remove Specs Naturally: ये काम आंखों की रोशनी में सुधार करने के लिए अपना सकते हैं.

How To Remove Eye Glasses Naturally: क्या चश्मे या कॉन्टैक्ट लेंस के उपयोग के बिना आंखों की रोशनी को ठीक किया जा सकता है? कुछ डाइट और लाइफस्टाइल बदलाव हैं जिन्हें करके आप आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं और अपना सालों पुराना चश्मा हटा सकते हैं. हालांकि सलाह के लिए आई केयर प्रोफेशनल्स से सलाह लेना सबसे बेस्ट है, लेकिन कुछ प्राकृतिक तरीके हैं जो कुछ लोगों को अपनी आंखों की रोशनी में सुधार करने के लिए अपना सकते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि ये तरीके हर किसी के लिए काम नहीं कर सकते हैं और रिजल्ट अलग-अलग हो सकते हैं. यहां कुछ प्राकृतिक तरीके दिए गए हैं जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं.

आंखों की रोशनी कैसे बढ़ाएं? आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए नुस्खे | Tips to improve eyesight (How To Improve Eyesight)

यह भी पढ़ें

आंखों की एक्सरसाइज: रेगुलर आई एक्सरसाइज करना चश्मा हटने की संभवाना को बढ़ा सकता है. इसमें आंखों को घुमाना, आंखों को बंद करके पुतली को घुमाना, लंबे दूरी के लक्ष्य पर नजर लगाना और अन्य आसान व्यायाम शामिल होते हैं.

न्यूट्रिशन: आपकी आंखों के लिए सही न्यूट्रिशन बहुत जरूरी है. अपनी डाइट में आंखों के लिए पोषक तत्वों जैसे कि विटामिन ए, सी और जिंक शामिल करें. यह भी पढ़ें: बालों के झड़ने से गंजी होने लगी है खोपड़ी, तो घर बैठे करें ये काम, Hair Fall पर लगेगी लगाम, उगने लगेंगे नए बाल, लंबे और घने हो जाएंगे केश

आयुर्वेदिक उपाय: कई आयुर्वेदिक चीजें चश्मा कम करने में सहायक हो सकते हैं, जैसे कि त्रिफला, आंवला, शतावरी, शंकुपुष्पी, ब्राह्मी आदि.

अच्छी नींद: पर्याप्त नींद लेना भी आपकी आंखों के लिए जरूरी है. अच्छी नींद आंखों के लिए जरूरी आराम देती है और चश्मा की जरूरत को कम कर सकती है.

अच्छी आंख की देखभाल: अपनी आंखों की अच्छी देखभाल करना जैसे कि लंबे समय तक कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन के सामने न बैठना, नियमित रूप से आंखों को आराम देना, नियमित रूप से आंखों को धोना और आंखों के लिए नियमित चेकअप कराना भी जरूरी है.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *