रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की नेपाल में भी धूम, जश्न में डूबी माता सीता की जन्मस्थली जनकपुर

नई दिल्ली:

Ram Mandir Pran Pratishtha: भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में अब सिर्फ एक दिन बाकी है. अयोध्या नगरी सज चुकी है, भगवान राम के भव्य मंदिर को भी भी फूलों से सजाया गया है. अयोध्या नगरी की गलियों में भी फूलों और रोशनी की सजवाट देखने को मिल रही है. अयोध्यानगरी में ही नहीं बल्कि देश के अन्य शहरों में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की धूम है. भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य शहरों में भी लोग राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रहे हैं. माता सीता की जन्मस्थली जनपुर में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों के बीच भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: राममयी हुई अयोध्या नगरी, प्रवेश द्वार पर लगाए गए भगवान राम के बाल स्वरूप के पोस्टर

नेपाल में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

नेपाल के जनपुर में माता सीता की जन्मस्थली को भी खूबसूरती से सजाया गया है. पूरी जन्मस्थली रोशनी से नहाई हुई है. जहां दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. जनकपुर में भी कहीं लोग हलवा बांट रहे हैं तो कहीं भजन कीर्तन कर भगवान राम के बाल स्वरूर की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाते देखे जा सकते हैं. रंग-बिरंगी लाइटों से नहाई जनकपुरी देखते ही बनती है. बता दें कि माता सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था. इसीलिए नेपाल में भी माता सीता के साथ भगवान राम के भक्तों की कमी नहीं है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में काशी के डोमराजा के साथ इस समाज के 15 प्रतिनिधि बनेंगे यजमान

राम मंदिर परिसर में दिन रात चल रहा सजावट का काम

वहीं अयोध्या नगरी में प्राण प्रतिष्ठा के लिए दिन रात सजावट का काम चल रहा है. जन्मभूमि परिसर भी रोशनी से नहाया हुआ है. रामजन्मभूमि के पूरे परिसर को फूलों से सजाया गया है वहीं पूरे परिसर में रंग-बिरंगी लाइटें लगाई गई हैं. भव्य राम मंदिर के प्रवेश द्वार को फूलों से खूबसूरती से सजाया गया है. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *