ये हैं दुनिया के सबसे तीखे गोलगप्पे, खाने से पहले दिखाना होता है आधार

भारत में लोग खाने-पीने के काफी शौक़ीन हैं. यहां हर गली-चौराहे पर आपको फ़ूड के स्टॉल, ठेले नजर आ जायेंगे. कहीं चाइनीज तो कहीं साउथ इंडियन. इसके साथ ही आपको गोलगप्पे वाले भी हर तरह दिखाई दे ही देंगे. भारत में इसे अलग-अलग नाम से जाना जाता है. कहीं ये गोलगप्पे हैं तो कहीं पानीपुरी. कई जगहों पर इसे पानी बताशा के नाम से भी जाना जाता है. वैसे तो हर गोलगप्पे वाले का स्वाद यूनिक होता है लेकिन आज जिसका वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसकी बात ही कुछ और है.

हम बात कर रहे हैं ग्वालियर के भगत जी के गोलगप्पे के बारे में. इनका दावा है कि इनके बनाए गोलगप्पे दुनिया में सबसे तीखे होते हैं, इनके गोलगप्पे खाने के लिए कलेजा होना जरुरी है. अगर आपके टेस्ट बड स्ट्रांग नहीं हैं, तो इस जगह के गोलगप्पे आपके बस की बात नहीं है. एक गोलगप्पा खाते ही लोगों की आंखों से पानी आने लगता है. इसके बाद भी इन्हें खाने के लिए भीड़ लगी रहती है.

मिलाते हैं एक बाल्टी तीखा पेस्ट
सोशल मीडिया पर इस गोलगप्पे वाले का वीडियो शेयर किया गया. वीडियो में दावा किया गया है कि इनके गोलगप्पों से ज्यादा तीखा आपको कहीं नहीं मिलेगा. शाम होते ही ये अपना ठेला लेकर आते हैं. ठेला लगने से पहले ही खाने वाले वहां पहुंच जाते हैं. इसके बाद होती है गोलगप्पे की तैयारी. ये लोग पानी में करीब एक बाल्टी तीखी चटनी मिलाते हैं. गोलगप्पा बेचने वाले भगत जी एप्रेन और मास्क लगाकर एक-एक कर सबको पानीपुरी खिलाते हैं.

लोगों को आया गुस्सा
वीडियो में भी बताया गया कि सिर्फ अट्ठारह साल के ऊपर वालों को ही ये गोलगप्पे खाने को मिलते हैं. इसके लिए खिलाने से पहले लोगों से आधार कार्ड मांगा जाता है. वैसे तो ये वीडियो गोलगप्पों की तारीफ करने के उद्देश्य से शेयर किया गया, ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. कई लोगों ने कमेंट में लिखा कि इतनी मिर्च सेहत के लिए कितनी हानिकारक होती है. वहीं कई ने लिखा कि इसे खाने के बाद पेट खराब होना तय है. कई ने इसे बनाने के अनहाइजेनिक तरीके पर सवाल उठाया. उन्होंने लिखा कि मशहूर होने के लिए लोग ज़हर भी सर्व कर देते हैं.

नोट- वायरल कंटेंट के आधार पर खबर को बनाया गया है. न्यूज18 इस दावे की पुष्टि नहीं करता.

Tags: Ajab Gajab, Food, Food Recipe, Khabre jara hatke, Weird news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *