महागठबंधन के विधायकों की टूट पर गरमाई सियासत, BJP ने दिया बड़ा बयान

Patna:

Bihar Politics News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. वहीं महागठबंधन के विधायकों की टूट के बाद बिहार की राजनीति में बयानबाजी और बढ़ गई है. बता दें कि, राजद विधायक रामानुज प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि, ”डरा धमका कर, सीबीआई-ईडी का डर दिखाकर, पैसों के दम पर महागठबंधन विधायकों को तोड़ा गया है.” वहीं, बीजेपी विधायक संजय कुमार सिंह ने पलटवार कर कहा कि, ”तेजस्वी यादव पैसों के दमपर एनडीए सरकार गिराने की कोशिश कर रहे थे. लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश कर रहे थे. लोकतंत्र के हत्यारों के साथ महागठबंधन विधायक नहीं रहना चाहते हैं.”

बिहार की सियासत में उथल-पुथल जारी

आपको बता दें कि महागठबंधन टूटने के बाद से बिहार की राजनीति में उथल-पुथल जारी है. कयास लगाए जा रहे थे कि लालू प्रसाद कोई बड़ा खेल खेलेंगे और सत्ता पक्ष के कुछ विधायकों को अपने पाले में शामिल कर सरकार बनाने में सफल होंगे लेकिन इसका उलटा हुआ. पहले पार्टी के तीन विधायकों ने राजद छोड़ा था, आज एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी. इस बीच कांग्रेस जो शुरू से दावा कर रही थी कि उसके सभी विधायक पूरी तरह एकजुट हैं, उसे भी बड़ा झटका लगा है. बता दें कि बिहार में उसके दो विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. सिद्धार्थ सौरव पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे, उनका गुस्सा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को लेकर था.

‘आगे भी महागठबंधन विधायक टूटेंगे’ – संजय कुमार

वहीं आपको बता दें कि सियासी उथल-पुथल के बीच बीजेपी विधायक संजय कुमार सिंह ने कहा कि, ”आज तीन विधायक जो एनडीए में आए उनकी आत्मा जाग गई. अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर आए. आगे महागठबंधन में और टूट होगी. यह तेजस्वी की नाकामी है.” वहीं, जेडीयू विधायक संजीव सिंह ने कहा कि, ”पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के कामकाज से प्रभावित होकर महागठबंधन के तीन विधायक आज एनडीए में शामिल हो गए हैं. उनका स्वागत है. आगे भी महागठबंधन के विधायक टूटेंगे.”

आज विपक्ष के तीन विधायक ने थामा नीतीश सरकार का हाथ

इसके साथ ही आपको बता दें कि 12 फरवरी को जिस दिन नीतीश सरकार को बहुमत मिलना था उसी दिन राजद विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रहलाद यादव ने महागठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थाम लिया था. वहीं अब तक कुल 6 महागठबंधन विधायक पाला बदलकर एनडीए में आ चुके हैं. इसके साथ ही आज कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सौरभ और मुरारी गौतम और राजद विधायक संगीता देवी भी पाला बदलकर एनडीए में शामिल हो गईं. ये तीनों विधायक विधानसभा में विपक्ष से आए और सत्ता पक्ष में बैठ गए. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक उनके बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *