बोकारो में यहां लगा गांधी शिल्प बाजार, उत्तराखंड की एकता की पेंटिंग के दीवाने हो रहे लोग

कैलाश कुमार/बोकारो. बोकारो के सेक्टर-4 मजदूर मैदान में आयोजित गांधी शिल्प बाजार में उत्तराखंड के अल्मोड़ा से आई युवा चित्रकार एकता बेहतरीन लोक कला और खूबसूरत वॉल पेंटिंग की बिक्री कर रही हैं, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. एकता ने बताया कि उन्हें चित्रकारी की रुचि बचपन से थी, जिसे ध्यान रखते उन्होंने अल्मोड़ा के कॉलेज से पेंटिंग से फाइन आर्ट की डिग्री पूरी की.

फिलहाल देश भर में घूम-घूम कर बड़ी एग्जीबिशन में भाग लेती हैं और अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनी लगती हैं. इसके अलावा एकता ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पेंटिंग्स की बिक्री भी करती हैं. वर्तमान में वह स्टॉल पर विभिन्न आकार के पेंटिंग्स की बिक्री करती हैं, जिसमें A6 आकार की पेंटिंग की कीमत 20 रुपये, A5 पेंटिंग की कीमत 50 रुपये और A3 और A4 पेंटिंग की कीमत 150 रुपये से लेकर ₹200 रुपये तक है.

बड़ा चित्रकार बनने का सपना
युवा चित्रकार ने बताया कि भारत के विख्यात चित्रकार राजा रवि वर्मा को अपना आदर्श मानती हैं और उनका लक्ष्य देश का बड़ा आर्टिस्ट बनना है, ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय लोक कला को पहचान दिला सकें. वहीं चित्रकारी के दौरान संघर्षों को लेकर एकता ने बताया कि शुरुआत में उन्हें बाहर घूमने और प्रदर्शनी लगाने को लेकर आर्थिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता था. लेकिन, अब उनकी पेंटिंग्स की ऑनलाइन और ऑफलाइन अच्छी बिक्री होने के बाद उन्हें समर्थन मिल रहा है. वहीं ग्राहक मेले में स्टॉल नंबर-45 पर आकर सुबह 10:00 से रात 8:00 बजे तक पेंटिंग की खरीदारी कर सकते हैं.

Tags: Bokaro news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *