पाकिस्तान में लिया बदला, ईरान कर दी बड़ी एयर स्ट्राइक, आतंकी ठिकानों पर किया हमले का दावा

air strike

प्रतिरूप फोटो

c

पाकिस्तान की मीडिया ने दावा किया है कि ईरान में बीएलए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया है। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसी आतंकी संगठन ईरान में सक्रिय है जिसका दावा पाकिस्तान करता रहा है।

इरान ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की थी जिससे भारत का पड़ोसी देश बौखलाया हुआ था। किसी बीच पाकिस्तान की मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान में ईरान में एयर स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी नहीं दी है कि यह हमले कब और कहां किए गए हैं। 

इस कथित एयर स्ट्राइक को लेकर ईरान या पाकिस्तान ने कोई बयान जारी नहीं किया है। पाकिस्तान की मीडिया ने दावा किया है कि ईरान में बीएलए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया है। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसी आतंकी संगठन ईरान में सक्रिय है जिसका दावा पाकिस्तान करता रहा है।

पाकिस्तान और ईरान के विदेश मंत्रियों ने की बात
पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी ने ईरान के अपने समकक्ष से कहा कि तेहरान की ओर से किए गए हमलों ने दोनों देशों के बीच संबंधों को गंभीर रूप से क्षति पहुंचाई है। ईरान ने मंगलवार रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी संगठन जैश-अल-अदल के दो अड्डों पर मिसाइल और ड्रोन दागे थे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री जिलानी फिलहाल युगांडा के कंपाला में गुटनिरपेक्ष आंदोलन की मंत्रिस्तरीय बैठक में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। विदेश कार्यालय ने बुधवार रात एक बयान जारी करके कहा कि जिलानी ने बुधवार को ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और कहा कि 16 जनवरी को ईरान की ओर से पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर किया गया हमला न केवल इस्लामाबाद की संप्रभुता का बल्कि अंतरराष्ट्रीय कानून का भी गंभीर उल्लंघन है। साथ ही पाकिस्तान और ईरान के बीच द्विपक्षीय संबंधों के भी प्रतिकूल है।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *