पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पांच राज्यों नें होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज (प्रतीकात्मक फोटो)

पांच राज्यों नें होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज (Five States Assembly Election 2023 Date Announced Today) हो सकता है. आज दोपहर को 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है. इस दौरान इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है, बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों को 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. अब सभी को चुनाव की तारीखों का बेसब्री से इंतजार है. आज दोपहर को यह साफ हो सकता है कि चुनाव किन तारीखों को होंगे.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-“पाकिस्तान से सिंध वापस न लिया जा सके, ऐसा कोई कारण नहीं”: CM योगी आदित्यनाथ

इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव

मुख्य चुनाव आयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान करेंगे. इस दौरान उनके साथ अन्य चुनाव अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें तीन राज्य, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश हिंदी बेल्ट के हैं. इनके काफी अहम माना जा रहा है. तेलंगाना में भी दलों के बीच खूब टकराव देखने को मिलेगा. मिजोरम को भी चुनाव के लिहाज से बहुत ही अहम माना जा रहा है. पूर्वोत्तर के लोगों को कौन सी पार्टी पसंद है, मिजोरम चुनाव ये यह साफ हो जाएगा.

आज होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान

230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश विधानसभा, 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा, 90 सदस्यों वाली छत्तीसगढ़, 119 सदस्यों वाली तेलंगाना और 40 सदस्यों वाली मिजोरम में विधानसभा का कार्यकाल जनवरी में खत्म हो रहा है. राजनीतिक पार्टियां पहले से ही इन राज्यों में एक्टिव हो गई हैं. उन्होंने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी बचा है. आज चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है.

ये भी पढ़ें-“जिन्हें आपत्ति है वो केंद्र से बोलकर फिर से करवा लें”, जातिगत गणना के आंकड़ों पर सवाल उठाने वालों को तेजस्वी का जवाब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *