ना दवा…ना ऑपरेशन, छू मंतर हो जाएगी माइग्रेन,घुटनों की ताकत भी बढ़ेगी, डॉक्टर

आकांक्षा दीक्षित/ दिल्लीः यदि आप घुटनों के दर्द, माइग्रेन , सर्वाइकल, अस्थमा और लीवर की समस्या से परेशान हैं. तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है. अब आपको बिना किसी दवा बिना किसी ऑपरेशन के ही इन बीमारियों से राहत मिल सकती है. आपका दर्द एक चुटकी में छूमंतर हो जाएगा और दवा का सेवन भी नहीं करना पड़ेगा. यह संभव हुआ है आरोग्य केंद्र की वजह से तो चलिए आपको बताते हैं, कि कैसे आपको यहां बिना किसी दवाई और ऑपरेशन के दर्द से राहत मिलेगा.

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में स्थित आरोग्य केंद्र के डॉक्टर निशांत सिंह जो न्यूरो थेरेपिस्ट हैं. वह पांच सालों से इस फील्ड में काम कर रहे हैं. उन्होंने मुंबई से डिग्री ली है, जो गवर्मेंट द्वारा सर्टिफाइड है. इनके आरोग्य केंद्र में घुटना दर्द, कमर दर्द, सर्वाइकल, स्लिप डिस्क, पैरालाइसिस, लीवर की समस्या, नस दबना, सिरदर्द और डायबिटीज जैसी बीमारियों को थैरेपी द्वारा ठीक किया जाता है.

पुरानी बीमारी भी खत्म
उन्होंने कहा कि अपनी थेरेपी से कई लोगों की पुरानी से पुरानी बीमारियां भी ठीक की हैं. वह भी बिना ऑपरेशन और दवाइयों के. इस विधि से वे परमानेंट इलाज करते हैं. उन्होंने बताया कि जिन लोगों के घुटने कमजोर हो जाते हैं, उन्हें डॉक्टर ऑपरेशन की सलाह देते हैं. इसे थेरेपी से ऐसे मरीज पूरी तरह ठीक भी किए जाते हैं. उन्होंने यहां एक स्पाइन TV के मरीज को भी थेरेपी से ठीक किया है. उन्होंने बताया कि उनके यहां तीन थेरेपी का कॉम्बिनेशन है, जिसमें न्यूरो थैरेपी, काइरोप्रैक्टिक और कपिंग थेरेपी शामिल है. इससे लोगों की बरसों पुरानी बीमारी ख़त्म हो जाती है.

एक सिटिंग में मिलेगी राहत
उन्होंने बताया कि इनकी टोटल 8-10 सिटिंग होती है. जिसमें मरीज को पहली सिटिंग में ही राहत मिल जाती है. इसके बाद वो आगे की सीटिंग करके अपनी समस्या का परमानेंट इलाज करा सकते हैं. इनकी सीटिंग का पैकेज 6000 रुपये हैं.

जानें टाइम और लोकेशन
इनके आरोग्य केंद्र के टाइम की बात करें, तो यह 9 बजे से लेकर 6 बजे तक खुला रहता है. वहीं लोकेशन की बात करें तो इनका आरोग्य केंद्र लक्ष्मी नगर में स्थित है.

Tags: Delhi news, Health News, Health tips, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *