नारियल तेल में बस 1 चीज मिलाकर लगाने से झाइयां हो जाएंगी जड़ से खत्म, हफ्ते में बस 2 बार लगाएं ये पेस्ट

नारियल तेल में बस 1 चीज मिलाकर लगाने से झाइयां हो जाएंगी जड़ से खत्म, हफ्ते में बस 2 बार लगाएं ये पेस्ट

Coconut Oil for Wrinkles: स्किन के लिए नारियल तेल बेहद फायदेमंद होता है.

Wrinkles Home Remedies: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर कुछ एजिंग साइन नजर आने लगते हैं जो दिखने में अजीब लगते हैं और आपकी बढ़ती उम्र को दिखाते हैं. कोई भी महिला नहीं चाहती है कि उसके चेहरे पर एजिंग के लक्षण नजर आएं, लेकिन बडञती उम्र को रोका नहीं जा सकता है. लेकिन आ इनको लाने में देरी जरूर की जा सकती है.  बता दें कि अगर आप अपना सिक्न केयर सही तरीके से करते हैं तो झाइयों के निशानों को और स्किन को लूज होने से रोक सकते हैं. मार्केट में ऐसी कई क्रीम्स और स्किन केयर ट्रीटमेंट होते हैं जो इन लक्षणों को दूर करने का दावा करते हैं. लेकिन इनका फायदा कितना होगा ये नहीं पता होता है. वहीं कई बार ऐसा भी होता है इन प्रोडक्ट्स में केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जो स्किन को बेहतर बनाने की जगह डैमेज भी कर सकता है. ऐसे में कई लोग घरेलू उपचारों को आजमाना ज्यादा पसंद करते हैं. ये न सिर्फ बेहतर रिजल्द दे सकते हैं बल्कि स्किन को किसी तरह के डैमेज से भी रोकते हैं. आज हम आपको चेहरे पर पड़ने वाली झाइयों को दूर करने का एक ऐसा ही रामबाण नुस्खा बताएंगे जो झाइयों को दूर कर देगा. 

झाइयों को दूर करने का घरेलू नुस्खा ( How to Use Coconut Oil for Wrinkles)

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: कम उम्र में ही झुर्रियों की वजह से ढ़ीली हो गई है स्किन तो करें ये योगासन, महीनेभर में झुर्रियां और फाइन लाइन्स हो जाएंगी गायब

हम आपको आज एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों, फाइन लाइन्स और पिगमेंटेशन को दूर करने में फायदेमंद साबित हो सकता है. इस पैक को बनाने के लिए चाहिए-

  • हल्दी 
  • नारियल तेल 

इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में 3-4 चम्मच हल्दी को गर्म कर लें. हल्दी को तब तक गर्म करें जब तक वो काले रंग का ना हो जाए. जब हल्दी पूरी तरह से गर्म हो जाए तो उसे एक बाउल में निकाल लें. अब बाउल में नारियल तेल को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को कॉटन की मदद से अपने पूरे चेहरे पर लगाकर कुछ दूर के लिए छोड़ दें. सूखने के बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इस पेस्ट को हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *