नरक से भी बदतर हुआ गाजा… मलबों में दबे बच्चे और लाशों से पटा मैदान

हाइलाइट्स

दीर अल-बलाह के पास मघाजी शरणार्थी शिविर में स्थित आवासी ब्लॉक पर इजरायल का हमला.
रविवार को बीते 24 घंटे में 100 से अधिक लोगों की हो गई मौत.

तेल अवीवः इजरायल-हमास युद्ध का आज 81वां दिन है. अभी तक इजरायल के हमले में करीब 20,000 फिलिस्तीनी लोगों की मौत हो चुकी है. एक तरफ जहां दुनिया के कई देश इजरायल पर युद्धविराम के लिए दबाव बना रहे हैं. लेकिन इजरायल हर दिन गाजा पर अपना हमला तेज करता जा रहा है. पिछले दिनों जैसे ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने गाजा में स्थायी युद्धविराम के लिए अधिक सहायता और तत्काल कदम उठाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया. वैसे ही अगले दिन से इजरायल ने अबतक का सबसे घातक हमला गाजा पर करना शुरू कर दिया. इन दिनों दक्षिण गाजा पर इजरायल बम-गोले और मिसाइलें बरसा रहा है.

गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि रविवार देर रात को इजरायल के एयर स्ट्राइक में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई. इनमें दीर अल-बलाह के पास मघाजी शरणार्थी शिविर के एक आवासीय ब्लॉक पर हुए हमले में 70 से अधिक लोगों के मौत की पुष्टि की गई है. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने दीर अल-बलाह में अल अक्सा शहीद अस्पताल का एक वीडियो पब्लिश किया है, जिसमें मलबे की धूल में सने और खून से लथपथ बच्चों की लाशें नजर आ रही हैं, दर्जनों लाशें सफेद बैग भी पैक हुए नजर आ रहे हैं. रात के अंधेरे में मघाजी शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले के दौरान एकाएक चीख पुकार मच गई.

रविवार को हुए हमले में अपने कई लोगों को खोने वाले अहमद तुर्कोमानी ने न्यूज एजेंसी एपी से कहा, ‘हमलोगों को जानबूझकर निशाना बनाया गया था. हमने इस हमले में अपने कई परिजनों को खो दिया. उसमें हमारे बेटे और नाती भी शामिल हैं. वहीं इजरायली सेना ने कहा है कि मघाजी हमले की समीक्षा की जा रही है.

नरक से भी बदतर हुआ गाजा... मलबों में दबे बच्चे और लाशों से पटा मैदान, इजरायल ने दागा ताबड़तोड़ मिसाइल

रविवार को गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के ऐलान के बाद आई रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटों में 166 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. बीते 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास द्वारा किए गए हमले के बाद इजरायल द्वारा युद्ध का ऐलान करने के बाद से अब तक 20,400 से अधिक फिलिस्तीनी लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि हमास के हमले में करीब 1200 इजरायली लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 240 लोगों को बंधक बना लिया था.

Tags: Hamas, Israel-Palestine Conflict

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *