देहरादून में है उत्तराखंड का पहला डिपार्टमेंटल स्टोर, एक छत के नीचे मिलता है सब कुछ

हिना आज़मी/ देहरादून. आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कई सुपर बाजार, पैसेफिक समेत तमाम बड़े मॉल्स और डिपार्टमेंटल स्टोर हैं. क्या आप जानते हैं कि उत्तराखंड का पहला डिपार्टमेंटल स्टोर भी देहरादून में ही स्थित है, जिसका नाम शीतल डिपार्टमेंटल स्टोर (Sheetal Departmental Store Dehradun) है. इसे 1989 में शुरू किया गया था. डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक अमित बताते हैं कि यह डिपार्टमेंटल स्टोर उनके दादाजी उल्लास चंद ने 1989 में शुरू किया था. आज देहरादून में कई मॉल्स हैं लेकिन उस दौरान ऐसी कोई जगह, दुकान या स्टोर नहीं था, जहां एक ही छत के नीचे सारी चीजें बेची जाती हों. तब उनके दादाजी ने रिसर्च की और फिर इस डिपार्टमेंटल स्टोर की शुरुआत की, जो वर्तमान उत्तराखंड का पहला डिपार्टमेंटल स्टोर बना.

अमित ने कहा कि उस समय में दिल्ली और गाजियाबाद में ही डिपार्टमेंटल स्टोर हुआ करते थे. हमारे यहां राशन, गारमेंट्स, यूटेंसिल्स, गिफ्ट आइटम्स, इलेक्ट्रिक एप्लाइंसेस, प्लास्टिक आइटम्स और रेस्टोरेंट का सामान भी मिलता है. अमित बताते हैं कि उनके स्टोर पर कई होम डेकोरेशन के सामान भी मिलते हैं. इनमें सीनरी, पेंटिंग्स, हैंडमेड होम डेकोर आइटम्स हैं.

अलग-अलग आइटम्स पर दो से 40 प्रतिशत तक की छूट

अमित बताते हैं कि उनके डिपार्टमेंटल स्टोर में अलग अलग आइटम्स पर दो से 40 फीसदी तक की छूट दी जाती है. वहीं हमारे यहां होम एप्लाइंसेसपर भी 20 फीसदी छूट दी जाती है. उन्होंने बताया कि हमारे ग्राहक पूरे गढ़वाल से आते हैं जबकि रामनगर और नैनीताल में उनका सामान भिजवाया जाता है. देहरादून के कई पुराने ग्राहक आज भी उनसे ही सामान ले जाते हैं.

कहां है उत्तराखंड का पहला डिपार्टमेंटल स्टोर?

उत्तराखंड का पहला डिपार्टमेंटल स्टोर ‘शीतल डिपार्टमेंटल स्टोर’ राजधानी देहरादून के पलटन बाजार के धामावाला चौक पर स्थित है, जहां आपको एक ही छत के नीचे वाजिब दाम पर सभी सामान मिल जाएगा.

Tags: Dehradun news, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *