दिव्या का साथ मिलते ही मुकेश की चमक उठी किस्मत, लकी साबित हुईं तेज गेंदबाज की लाइफ पार्टनर

हाइलाइट्स

भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की लाइफ में आईं दिव्या तो कदम चूमने लगी सफलता.
शादी के अगले दिन ही मुकेश कुमार को मिले 3 विकेट, ऑस्ट्रेलिया को मिली थी करारी हार.

गोपालगंज. भारतीय क्रिकेटर मुकेश कुमार का सारण जिले की दिव्या सिंह के साथ सालों से जुड़ाव रहा. जिससे दोस्ती की और जीवन साथी बनाने का वादा किया, उससे ही विवाह भी किया. क्रिकेटर ने छपरा की रहनेवाले एक साधारण परिवार की लड़की से शादी कर समाज के लिए एक बड़ा संदेश दिया. मुकेश कुमार के बड़े भाई मंचेत कुमार सिंह की मानें तो मुकेश कुमार ने जिसे अपना लाइफ पार्टनर चुना, उससे शादी करने के बाद जीवन में बड़ा बदलाव आया और कई ऐतिहासिक सफलताएं भी मिलीं, जिसे देशवासियों को समर्पित किया.

उन्होंने कहा कि शादी को लेकर मुकेश कुमार ने बीच में ही ऑस्ट्रेलिया से हो रहे टी-20 सीरीज में तीन विकेट लेकर जीत दिलायी. उसके बाद मैच छोड़कर घर गोपालगंज आ गए थे. शादी के अगले दिन ही टीम इंडिया से मुकेश कुमार का बुलावा आया और वे रायपुर के लिए निकल गए. ऑस्ट्रेलिया से हुए टी-20 सीरीज में अंतिम मैच में बेहतर प्रदर्शन कर टीम इंडिया को जीत दिलायी, जिसके बाद चार दिसंबर को गोपालगंज के काकड़कुंड गांव में हुए रिप्शेप्शन में मुकेश कुमार ने दिव्या को लक्की बताया था.

मुकेश ने अपने प्यार का इजहार करते हुए कहा था कि दिव्या दोस्त थी और उन्हें जीवन साथी चुना. अब साउथ अफ्रिका में हो रहे टी-20, वनडे और टेस्ट मैच तीनों में मुकेश कुमार का सेलेक्शन हुआ. मुकेश अपनी पत्नी दिव्या को लेकर साउथ अफ्रीका गए हैं. वहां से पत्नी के साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं.

जानिए, कौन हैं छपरा की दिव्या
दिव्या सिंह छपरा के बनियापुर के बेरुई गांव निवासी सुरेश सिंह की पुत्री हैं और उनके बड़े भाई की साली हैं, जो अब मुकेश की पत्नी बनी हैं. खूबसूरती के मामले में दिव्या सिंह का जवाब नहीं है. दिव्या और मुकेश की शादी 28 नवंबर को गोरखपुर में घूमधाम से हुई थी. रिसेप्शन गोपालगंज के काकड़कुंड गांव में चार दिसंबर को किया गया था.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Success Story

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *