जेपी नड्डा से लेकर सोनिया गांधी तक, राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए ये नेता

Creative Common

77 वर्षीय कांग्रेस नेता ने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद 14 फरवरी को जयपुर में अपना राज्यसभा नामांकन दाखिल किया।

राज्यसभा में अपना पहला कार्यकाल चिह्नित करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी मंगलवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गईं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। 77 वर्षीय कांग्रेस नेता ने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद 14 फरवरी को जयपुर में अपना राज्यसभा नामांकन दाखिल किया।

लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनिया गांधी सांसद के रूप में पांच कार्यकाल पूरा करने के बाद अगला आम चुनाव नहीं लड़ेंगी। उस समय कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद वह पहली बार 1999 में चुनी गईं। उधर, राजस्थान में बीजेपी के चुन्नीलाल गडासिया और मदन राठौड़ भी निर्विरोध चुने गए। बिहार के सभी 6 उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। विधानसभा में भारी बहुमत के कारण गुजरात से भाजपा के ही चारों नेता राज्यसभा पहुंचे हैं। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *