‘जहां राम, वहीं अयोध्या’, दिवाली पर जवानों से बोले PM- जहां आप, वहीं त्योहार

हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाकर दिवाली मनाई.
पीएम मोदी ने कहा कि 140 करोड़ लोगों का ये बड़ा परिवार आपका अपना है.
पीएम मोदी ने कहा कि जहां सेना तैनात है, वहीं मेरा त्यैहार है.

नई दिल्ली. देश के जवानों के साथ दिवाली (Diwali) मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जवानों को मिठाई खिलाकर दिवाली मनाई. इस मौके पर पीएम मोदी ने सेना के जवानों से कहा कि आप उत्साह और ऊर्जा से भरे हुए हैं. 140 करोड़ लोगों का ये बड़ा परिवार आपका अपना है, ये आप मानते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देश आपका ऋणी है. दीपावली में एक दिया आपकी सलामती के लिए भी जलता है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जहां राम, वहीं आयोध्या है. मेरे लिए जहां हमारी सेना तैनात है, वो किसी मंदिर से कम नहीं है. जहां आप हैं वहीं मेरा त्यैहार है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय सेनाओं और सुरक्षा बलों के पराक्रम का ये उद्घोष, ये ऐतिहासिक धरती और दीपावली का ये पवित्र त्योहार… ये अद्भुत संयोग है, ये अद्भुत मिलाप है. संतोष और आनंद से भर देने वाला ये पल, मेरे लिए भी, आपके लिए और देशवासियों के लिए भी दीपावली में नया प्रकाश पहुंचाएगा. ऐसा मेरा विश्वास है. पीएम मोदी ने कहा कि ‘पिछले 30-35 वर्षों में एक भी दिवाली ऐसी नहीं रही, जो मैंने आपके (सेना के जवानों) साथ न मनाई हो. जब मैं न तो पीएम था और न ही सीएम, तब भी मैं त्योहारों के मौके पर सीमा पर जाता था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संकट के समय हमारी सेना देश के लोगो के साथ विदेशी लोगों की भी मदद करती है, उन्हें बचा के लाती है- चाहे सूडान हो या तुर्किए. आज दुनिया में जिस तरह के हालात बन रहे हैं, उससे दुनिया की अपेक्षा हमसे बढ़ रही है. ऐसे में जरूरी है कि देश की सीमा सुरक्षित रहे, देश में शांति बनी रहे. भारत तब तक सुरक्षित है, जब तक सीमा पर हिमालय की तरह अडिग मेरे साथी खड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि परिवार की याद हर किसी को आती है लेकिन आपके चेहरों पर उदासी नजर नहीं आ रही है. आपके उत्साह में कमी का नामोनिशान नहीं है.

PM Modi Diwali Wishes: ‘आपके घर खुशियां और समृद्धि आए…’ PM मोदी ने दिवाली की दी बधाई, कांग्रेस ने भी दी शुभकामनाएं

'जहां राम, वहीं अयोध्या...', पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली, बोले- जहां आप, वहीं मेरा त्योहार

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जवानों के पास हमेशा इस वीर वसुंधरा की विरासत रही है, सीने में वह आग रही है, जिसने हमेशा पराक्रम के प्रतिमान गढ़े हैं. प्राणों को हथेली पर रखकर हमारे जवान हमेशा सबसे आगे चले हैं. हमारे जवानों ने हमेशा साबित किया है कि सीमा पर वह देश की सबसे सशक्त दीवार हैं.

Tags: Diwali, Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Speech

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *