गर्मियां शुरू होने से पहले से स्टार्ट कर दें अपना Summer Skin Care, महंगी सनस्क्रीन से भी अच्छा काम करेंगी घर में मिलने वाली ये चीजें

गर्मियां शुरू होने से पहले से स्टार्ट कर दें अपना Summer Skin Care, महंगी सनस्क्रीन से भी अच्छा काम करेंगी घर में मिलने वाली ये चीजें

Summer Skin Care: तेज धूप स्किन को डैमेज और डल कर सकती है.

Homemade Sunscreen for Skin: गर्मियां शुरू होने वाली हैं और इस मौसम में होने वाली तेज धूप हमारी स्किन को टैन करने के साथ ही नेचुरल ग्लो भी छीन लेती है बल्कि स्किन को डैमेज भी करने लगती है. तेज धूप और गर्मी हमारी स्किन को बहुत डैमेज करती है. इसके साथ ही पॉल्यूशन, गर्मी और पसीना हमारे चेहरे की रंगत को छीन लेता है. धूप से बचाने के लिए स्किन एक्सपर्ट भी हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. लेकिन महंगी सनस्क्रीन आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है ऐसे में कई लोग नेचुरल चीजों को ज्यादा पसंद करते हैं. बता दें तेज धूप से होने वाले स्किन डैमेज को आप कई घरेलू नुस्खों से बचा सकते हैं. साथ ही आपकी स्किन का नेचुरल निखार भी बरकरार रहता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही घरेलू चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप नेचुरल सनस्क्रीन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

नेचुरल सनस्क्रीन (Natural Sunscreen)

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: नारियल तेल में बस 1 चीज मिलाकर लगाने से झाइयां हो जाएंगी जड़ से खत्म, हफ्ते में बस 2 बार लगाएं ये पेस्ट

तिल का तेल 

नेचुरल सनस्क्रीन के तौर पर आप तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं और स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद कर सकते हैं. तिल का तेल तेज धूप से स्किन को डैमेज होने से बचाने में मदद करता है. इसके साथ ही इस तेल में कई ऐसे खास तत्व पाए जाते हैं स्किन का नेचुरल ग्लो बनाए रखने में भी मदद करता है.

कोकोआ बटर 

नेचुरल सनस्क्रिन के तौर पर आप कोकोआ बटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं कि ये एक नेचुरल सनस्क्रीन के तौर पर भी काम कर सकता है. इसमें नेचुरल मॉइश्चराइजर भी पाया जाता है.

Cancer Symptoms You Shouldn’t Ignore | महिलाओं में सबसे आम कैंसर, उनके शुरुआती लक्षण और बचाव के उपाय

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *