काली या सफेद…घर में दिख गई इस रंग की बिल्ली तो हो जाएंगे बर्बाद, जानें संकेत

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. कई जानवरों को गुड लक का संकेत माना जाता है. लोग घर में तरह-तरह प्रकार के जानवर पालते हैं. कोई कुत्ता तो कोई बिल्ली को पालता है, पर क्या आप जानते हैं इनके शुभ-अशुभ संकेत. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत माने गए हैं, जिनके दिखने पर व्यक्ति को शुभ या अशुभ संकेत मिलते हैं. लोग अपने घरों में बिल्ली पालना भी पसंद करते हैं.

ऐसे में अगर बिना पाले भी आपको रोजाना या कभी बिल्ली से जुड़े कुछ संकेत दिखाई देते हैं, तो आपको ये संकेत कुछ न कुछ शुभ या अशुभ होने का संकेत दे सकते हैं. कई जानवरों को गुड लक का संकेत माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में अनुसार, बिल्ली का अगल-अगल प्रकार से दिखना व्यक्ति को आने वाले भविष्य के बारे में क्या संकेत देता है.

बिल्ली दिखने के संकेत इस प्रकार होते हैं…
हम दिन की शुरुआत की बात करें, तो अगर आपको सुबह ही बिल्ली दिखाई देती है, तो इसको शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके घर कोई मित्र या मेहमान आने वाला है या इसके साथ ही कोई खास से आपकी मुलाकात होने वाली है. अब हम बात करें कि किस रंग की बिल्ली को देखना अच्छा होता है तो यदि आपके घर में सफेद रंग की बिल्ली आती है. इसका मतलब है कि आपके लिए एक शुभ संकेत है. इसका मतलब की आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होने वाली है. साथ ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है.

अगर आपको काली बिल्ली दिखाई देती है, तो आपके लिए यह शुभ नहीं माना जाता है. इसका मतलब है, कि आपके घर में नकारात्मकता का प्रवेश हो सकता है. साथ ही आपके बनते कार्य बिगड़ सकते हैं. तो आप जो भी करना चाहते हैं थोड़ा सोच कर करें.

बिल्ली के रोने के संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपको बिल्ली रोती हुई दिखाई देती है या घर पर आ कर रोती है, तो यह संकेत आपके लिए शुभ नहीं माना जाता है. बिल्ली के रोने का मतलब है कि आप कोई काम शुभ करने जा रहे हैं, तो उस कार्य में कोई विघ्न आ सकती है. इसके साथ ही अगर आपको बिल्ली लड़ती हुई दिखाई देती है, तो इसका संकेत यह है कि आपके घर परिवार में कोई ग्रह क्लेश की स्थिति बन सकती है. इसके साथ ही अगर आपके घर में किसी बिल्ली ने बच्चे को जन्म दिया है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छा संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके घर में किसी की शादी में विघ्न आ रही हो या शादी में अड़चनें आ रही हो, तो यह सब संकट दूर होंगे और जल्द ही आपके घर मे मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं.

(NOTE: इस खबर में दी गई जानकारी, ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात कर लिखी गई है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है. आप इन सभी कार्यों को करने के लिए किसी ज्योतिषाचार्य या पंडित से सलाह जरूर लें.)

Tags: Dharma Aastha, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *