इन 3 राशियों पर बरसेगी आफत, सेहत… कारोबार…रिश्ते सभी में होगा नुकसान!

परमजीत कुमार/देवघर. सभी क्रूर ग्रहों में से शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है. ज्योतिषविदों की मानें तो समय-समय पर शनि अपनी चाल में परिवर्तन करते रहते हैं. कभी राशि परिवर्तन करते हैं तो कभी उसी राशि में अस्त होते हैं तो कभी उदय भी होते हैं. इसका प्रभाव 12 राशियों के ऊपर जरूर पड़ता है. इसके साथ ही मानव जीवन पर भी प्रभाव डालता है.

शनि अभी कुंभ राशि में विराजमान हैं और उसी में अस्त भी हैं, लेकिन कुछ दिनों में उदय होने वाले हैं. यह परिवर्तन कई राशि वालों के लिए नकारात्मक रहने वाला है. आइए देवघर के ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि शनि कब उदय हो रहे हैं और किन राशियों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.

क्या कहते हैं देवघर के ज्योतिषआचार्य
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नंद किशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि होली से पहले यानी 18 मार्च को शनि अपनी ही स्वराशि कुंभ में उदय होने जा रहे हैं. शनि के उदय होने से तीन राशि वालों के बुरे दिन शुरू होने वाले हैं. शनि के दुष्प्रभाव के कारण तीनों राशि के जातकों पर सेहत, नौकरी, व्यापार,और रिश्ते पर नकरात्मक असर पड़ने वाला है. वह तीन राशि हैं मिथुन, वृश्चिक और मीन.

राशियों पर ये होगा असर…
मिथुनः मिथुन राशि के ऊपर शनि के उदय होने से नकरात्मक असर पड़ने वाला है. व्यापार मे आर्थिक हानि होगी. निवेश करने से पहले सोच विचार जरूर कर लें. इसके साथ ही आय कम और खर्च ज्यादा होने वाला है. जिसके कारण घर का बजट गड़बड़ा सकता है.

वृश्चिकः वृश्चिक राशि जातक के ऊपर शनि का उदय होने से नकरात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. कार्य में लापरवाही होने के कारण अपने बॉस से अनबन हो सकती है. करियर कारोबर के सिलसिले से लम्बी यात्रा करनी पड़ सकती है वह यात्रा काफ़ी थकावटपूर्ण रहने वाला है. छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. मानसिक तनाव भी हो सकता है.

मीनः मीन राशि के ऊपर शनि का उदय होने से नकरात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. वाहन चलाते हैं तो सावधानीपूर्वक चलाएं. चोट चपेट की संभावना ज्यादा रहने वाली है. फिजूल के वाद विवाद में ना पड़ें नहीं तो कानूनी दाव पेच में फस सकते हैं. गृह कलेश बढ़ सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर पिता से अनबन हो सकती है. आर्थिक हानि भी हो सकती है. सेहत पर असर पड़ सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

Tags: Deoghar news, Dharma Aastha, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *