अडाणी रियल्टी ने मुंबई में ₹30,000 करोड़ की बोली जीती: बांद्रा रिक्लेमेशन लैंड रिडेवलप करेगी, MSRDC के साथ 22.79% रेवेन्यू शेयर करेगी कंपनी

मुंबई1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अडाणी रियल्टी ने बांद्रा रिक्लेमेशन लैंड पार्सल को रिडेवलप करने के लिए निकाले गए टेंडर को जीत लिया है। अडाणी रियल्टी ने यह कॉन्ट्रैक्ट ₹30,000 करोड़ की बोली लगाकर जीता है। यह एक रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर बेस्ड डील है।

डील अडाणी ग्रुप की कंपनी ने 22.79% रेवेन्यू का ऑफर देकर जीत लिया। हालांकि अभी इसे महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (MSRDC) का अप्रूवल मिलना बाकी है। MSRDC की अगली मीटिंग में इसके फाइनल अप्रूवल पर फैसला होगा।

बेंचमार्क अमाउंट के रूप में ₹8,000 करोड़ देगी
बोर्ड की मंजूरी के बाद इस प्रोजेक्ट में अडाणी रियल्टी फंड लाने, परमिशन और क्लीयरेंस लेने के साथ बेंचमार्क अमाउंट के रूप में MSRDC को ₹8,000 करोड़ देगी। यह एरिया करीब 45 लाख स्क्वायर फीट में फैला है। कंपनी कॉमर्शियल या रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी के तौर पर इसका इस्तेमाल कर सकती है।

L&T रियल्टी सहित 18 कंपनियों ने बोली लगाई थी MSRDC के वाइस चेयरमैन और MD अनिल कुमार गायकवाड के मुताबिक इस डील के लिए 18 कंपनियों ने बोली लगाई थी। इनमें अदानी रियल्टी, गोदरेज प्रॉपर्टीज , JSW, K.रहेजा कॉर्प, L&T रियल्टी जैसी कंपनियां शामिल हैं। डील के लिए लार्सन एंड टूब्रो ने 18% रेवेन्यू शेयर करने की बोली लगाई थी। L&T का नेटवर्थ 84,000 करोड़ रुपए है। जबकि अडाणी रियल्टी का नेटवर्थ 48,000 करोड़ रुपए है।

धारावी के झुग्गीयों को रिडेवलप कर रही है अडाणी
मुंबई में मौजूद एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी को भी अडाणी ग्रुप की कंपनी ‘अडाणी प्रॉपर्टीज’ रिडेवलप कर रही है। 29 नवंबर 2022 को अडाणी प्रॉपर्टीज ने स्लम को रीडेवलप करने के प्रोजेक्ट की बोली जीती थी। कंपनी ने इसके लिए 5,069 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी।

यह खबर भी पढ़ें…

धारावी में फरवरी से सर्वे करेगी अडाणी ग्रुप की कंपनी: यहां 2000 के पहले से रहेने वालों को फ्री में मिलेगा मकान, झुग्गियों में रहते हैं 10 लाख लोग

मुंबई में स्थित एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में लोगों को रीडेवलपनमेंट के तहत फ्लैट देने के लिए अडाणी ग्रुप की कंपनी अगले महीने यानी फरवरी से डेटा और बायोमेट्रिक्स इकट्ठा करना शुरू करेगी। इसमें करीब 10 लाख लोगों की डिटेल्स कलेक्ट की जाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *