Fifa World Cup 2022: लियोनल मेसी ने रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ा, अर्जेंटीना ने काटा क्वार्टरफाइनल का टिकट

हाइलाइट्स

अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश.
क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना का सामना नीदलैंड से होगा.

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) में ऑफ-16 के मुकाबले 3 दिसंबर से शुरू हो चुके है. दूसरा मैच लियोनल मेसी (Lionel Messi) की टीम अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. यह मुकाबला टीम के स्टार खिलाड़ी मेसी के लिए काफी अहम था क्योंकि वह 1000वें मैच में अपना योगदान देने जा रहे थे. इस मैच में अर्जेंटीना की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल का टिकट काट लिया है.

नॉकआउट मुकाबले में मेसी का अहम योगदान रहा. उन्होंने शुरू में ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया और 35वें मिनट में पहला गोल दाग कर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी थी. उसके बाद दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना विरोधी टीम पर हावी हो गई और 77वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया. जूलियन अल्वारेज ने दूसरा गोल दागकर टीम को विजयी बढ़त दिला दी थी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी बल्कि अर्जेंटीना के खिलाड़ी एंजो फर्नांडीज ने गलती से अपनी ही टीम के खिलाफ गोल कर दिया जिसके कारण अर्जेंटीना ने 2-1 से जीत दर्ज की. यदि मुकाबला टक्कर का होता तो फर्नांडीज की यह गलती भारी पड़ सकती थी.

लियोनल मेसी ने रचा इतिहास

अर्जेंटीना की तरफ से लियोनल मेसी ने अपने 1000वें मुकाबले में इतिहास रच दिया. इस मैच में उन्होंने टीम के लिए पहला गोल दागा और वर्ल्ड कप में टीम की तरफ से सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. मेसी का यह गोल वर्ल्ड कप में 9वां गोल था. इस उपलब्धि को हासिल कर टॉप खिलाड़ी ने माराडोना को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा उन्होंने किसी नॉकआउट मैच में पहली बार गोल दागा है. वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में मेसी ने पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ दिया है.

FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड्स 8 साल बाद क्वार्टर फाइनल में, फिर टूटा अमेरिका का सपना

क्वार्टरफाइनल में नीदरलैंड से होगा सामना

अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं, नीदरलैंड की टीम ऑफ-16 के पहले मैच में अमेरिका को करारी शिकस्त देकर क्वार्टफाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है. दोनों टीमें 9 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम फाइनल के लिए एक और कदम आगे जाती है.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Lionel Messi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *