Australian Open 2022: सानिया मिर्जा और किचेनोक के सामने पहले राउंड में कड़ी चुनौती

मेलबर्न. भारत की अनुभवी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक (Nadiia Kichenok) को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के महिला डबल्स वर्ग में 12वीं वरीयता मिली है. सानिया और नादिया के सामने पहले राउंड में स्लोवेनिया की मजबूत एकल खिलाड़ी काजा जुवान और तमारा जिदानसेक की कड़ी चुनौती होगी.

सानिया मिर्जा और किचेनोक ने साल के शुरुआती ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में आने से पहले एडिलेड डब्ल्यूटीए की दो स्पर्धाओं में हिस्सा लिया है, जहां पहले में वे सेमीफाइनल तक पहुंचे और दूसरे में उनकी जोड़ी पहले दौर में ही बाहर हो गई थी. जिदानसेक एकल रैंकिंग में 29वें स्थान पर है जबकि जुवान भी 89वें  रैंकिंग के साथ शीर्ष-100 में शामिल खिलाड़ी हैं.

इसे भी देखें, नोवाक जोकोविच ऑस्‍ट्रेलिया सरकार के खिलाफ लड़ाई हारे, लगा करियर का सबसे बड़ा झटका

पुरुष डबल्स में 41 वर्षीय रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और फ्रांस के उनके जोड़ीदार एडौर्ड रोजर-वेसलिन को ड्रॉ के निचले भाग में रखा गया है, जहां वे इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रूंगकट और फिलीपींस के ट्रीट ह्यूई की वाइल्ड कार्ड जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरु करेंगे. मिक्स्ड डबल्स का ड्रॉ अभी तक नहीं बना है.

इसमें हालांकि बोपन्ना और सानिया के एक साथ प्रवेश करने की बहुत कम संभावना है. उनकी संयुक्त रैंकिंग एक टीम के रूप में इस प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी. युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, प्रजनेश गुणेश्वरन और अंकिता रैना के क्वालीफायर में हारने के कारण कोई भी भारतीय खिलाड़ी एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सका.

Tags: Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Indian Tennis Players, Sania mirza, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.