हादसा पुल पर नीचे जलती चिता पर हुई इस शख्स की मौत, हैरान कर देगी घटना

आलोक कुमार/गोपालगंज : कहा जाता है कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है…न जाने मौत कब कहां और कैसे आ जाए. ऐसी ही एक घटना बिहार के गोपालगंज में हुई, जिस पर विश्वास करना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं, क्योंकि बात ही कुछ ऐसी है. यहां एक चिता पर दो लोग जल गए, लेकिन मुखाग्नि सिर्फ एक ही शख्स को दी गई…यहां कोई जबरदस्ती या एक दूसरे के प्यार में पड़कर, ऐसा कुछ भी नहीं…बात कुछ अलग ही.

गोपालगंज कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा स्थित पुल संख्या-10 के पास अचानक बाइक सवार दो लोग हादसे का शिकार हो गए. बाइक पर सवार एक शख्स पुल के नीचे जल रही चिता पर ही आकर गिर पड़ा, जिस समय बाइक सवार चिता पर गिरा, उस समय वहां पर आसपास कोई नहीं था. दूर खड़े कुछ लोगों की नजर पड़ी तो लगा चिता में कुछ हलचल हो रही है. लोगों को अचंभा लगा कि यह क्या हो रहा है….नजदीक जाकर देखा तो विश्वास ही नहीं कर पाए कि क्या हुआ. वहां पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में दूसरे व्यक्ति को चिता से बाहर निकाला, लेकिन तब तक वह बुरी तरह से झुलस चुका था. झुलसे हुए व्यक्ति को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई. वहीं बाइक सवार युवक भी गंभीर रूप से जख्मी है. उसे गोरखपुर रेफर कर दिया है.

मृतक वकील प्रसाद की फाइल फोटो.

भतीजे के साथ पत्नी की दवा लेने गया था व्यक्ति
कुचायकोट थाना क्षेत्र के लालबेगी गांव निवासी 60 वर्षीय वकील प्रसाद बाइक से अपने भतीजे शिवम साथ यूपी के साहेबगंज अपनी पत्नी की दवा खरीदने गए थे. परिजनों ने बताया कि पत्नी के दिल की बीमारी की दवा लेकर वह घर लौट रहे थे. इसी दौरान सासमुसा स्थिति पुल संख्या-10 के पास एनएच 27 पर पहुंचे ही थे कि तभी बाइक का पहिया सड़क किनारे गड्ढे में चला गया.

बाइक की स्पीड तेज रहने के कारण वकील प्रसाद बाइक से उछलकर सीधे पुल के नीचे जल रही चिता पर जा गिरे. जल रही चिता के आस-पास कोई नहीं रहने के कारण उनका आधा हिस्सा जल गया था. हालांकि कुछ लोगों की नजर जब पड़ी तो किसी तरह से उन्हें चिता से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी. पुलिस तत्काल रूप से मौके पर पहुंची और वकील प्रसाद को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जख्मी युवक को गोरखपुर किया गया रेफर
थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा दिया गया है. वहीं मृतक का भजीता शिवम कुमार भी गंभीर रूप से जख्मी है. जिसे सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया है. बहरहाल, यह मामला गोपालगंज में चर्चा का विषय बन गया है. लोगों को विश्वास भी नहीं हो रहा है कि इस तरह की घटना भी घटित हो सकती है.

Tags: Accident, Bihar News, Gopalganj news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *