हाथरस में रेडीमेड-गारमेंट की फैक्ट्री में शार्ट-सर्किट से लगी आग: फायर बिग्रेड की टीम ने 3 घंटे में पाया काबू, फैक्ट्री मालिक बोले- 20 लाख का नुकसान

हाथरस4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री से उठती आग की लपटें। - Dainik Bhaskar

फैक्ट्री से उठती आग की लपटें।

हाथरस में रेडीमेड गारमेंट की फैक्ट्री में रविवार की रात शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर दिया। तेज धुएं के साथ लपटें उठने लगी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम तीन दमकल लेकर मौके पर पहुंची और करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मामला ढकपुरा रोड पर वर्मा कॉलोनी का है।

शहर में ढकपुरा रोड पर वर्मा कॉलोनी में योगेश अग्रवाल की रेडीमेड गारमेंट की फैक्ट्री है। यहां रेडीमेड कपड़े बनते हैं। रात्रि में विद्युत शार्ट सर्किट के चलते इस फैक्ट्री में आग लग गई। थोड़ी देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और तेज लपटें उठने लगी। इस रेडीमेड गारमेंट फैक्ट्री के आसपास मकान भी बने हैं। ऐसे में लोगों को यह चिंता सताने लगी कि कहीं आग उनके घरों तक न पहुंच जाए। लोगों ने पहले तो खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया और इस बीच फायर स्टेशन को भी सूचित कर दिया। सूचना मिलने पर तीन दमकल मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए।

आग लगने पर पहुंची पुलिस।

आग लगने पर पहुंची पुलिस।

20 लाख रुपए का नुकसान

दमकल कर्मी आसपास के घरों पर चढ़ गए और पानी की बौछारें करने लगे। आग जब थोड़ी धीमी हुई तो दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री के अंदर घुसकर आग पर काबू पाया। मौके पर काफी भीड़ लग गई। पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंच गए। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री के मालिक ने बताया करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *