हाईवे के लिए आलिया भट्ट नहीं थीं पहली पसंद, इम्तियाज अली बोले- यह एक मैच्योर…

Alia Bhatt: इम्तियाज अली फिल्म ‘हाईवे’ (Highway) ने आलिया भट्ट के फिल्मी करियर में एक बड़ा रोल अदा किया है. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने अपने किरदार को इतनी खूबसूरत के साथ निभाया है कि उनकी तारीफ किए बिना नहीं रहा जा सकता है. हालांकि, इस फिल्म के लिए इम्तियाज अली की पहली पसंद आलिया भट्ट नहीं थीं. निर्देशक ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस फिल्म के लिए आखिर आलिया भट्ट उनकी पहली पसंद क्यों नहीं थी.

मैशेबल इंडिया शो में मुकेश छाबड़ा से बात करते हुए इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) ने खुलासा किया कि ‘हाईवे’ के दौरान वह किसी बड़ी उम्र की एक्ट्रेस को कास्ट करने के बारे में सोच थे. क्योंकि यह एक मैच्योर सब्जेक्ट की फिल्म थी तो किसी ऐसी एक्ट्रेस के बारे में, जिसकी उम्र 30 साल से ज्यादा हो.

‘लगान’ के सेट पर गोरी मेम की स्पेशल खातिरदारी करती थीं किरण राव, सुबह 4 बजे पहुंच करती थीं काम

आलिया में दिखा इम्तियाज अली को ग्रेस
इम्तियाज अली ने कहा, ”आलिया (Alia Bhatt) यंग थी, लेकिन मैंने उनमें संभावना देखी. तब तक मैंने उनकी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ नहीं देखी थी. आलिया अपनी मां के साथ फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ देखने आई थी, जब मेरी उनसे मुलाकात हुई. एक एक्टर के तौर पर उनमें वह ग्रेस और खूबसूरती थी. इसके साथ ही उनमें इमोशन्स भी झलक रहे थे. इसलिए मैंने उनसे पूछा कि क्या वह स्क्रिप्ट पढ़ेंगी, जो मैं उन्हें भेज रहा हूं.”

वो एक्ट्रेस, जिसने लाल दुपट्टा ओढ़कर मचा दी थी सनसनी; अब कहां है?

स्क्रिप्ट से थी आलिया को सिर्फ एक दिक्कत
इम्तियाज अली ने आगे बताया कि आलिया भट्ट ने उन्हें दो दिनों तक कॉल नहीं किया. इसके बाद मैंने उन्हें कॉल किया और स्क्रिप्ट के बारे में पूछा. इम्तियाज ने कहा, ”आलिया को स्क्रिप्ट पसंद आई थी और उन्हें लग रहा था कि इसमें करने को बहुत कुछ है. उन्हें बस एक दिक्कत थी कि वह हर सीन में थीं. ‘हाईवे’ के लिए आलिया के बारे में टीम की यूनिट भी आश्वस्त नहीं थी कि वह इस रोल को कैसे निभाएंगी. और अंत में आलिया भट्ट ने वो कर दिखाया, जो इस रोल के साथ कोई और नहीं कर सकता था.”

‘हाईवे’ के लिए तारीफों के साथ आलिया ने जीते अवॉर्ड
बता दें कि आलिया भट्ट ने 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के साथ डेब्यू किया था. इस फिल्म में आलिया ने एक अमीर कॉलेज स्टूडेंट का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने 2014 में इम्तियाज अली की फिल्म ‘हाईवे’ में एक बिल्कुल अलग तरह का किरदार निभाया है. इस फिल्म में आलिया एक ऐसी लड़की बनी, जिसने बचपन में सेक्सुअल हरासमेंट झेला और शादी से पहले उसका अपहरण हो जाता है. हालांकि, किडनैपर के साथ धीरे-धीरे उसका एक अलग-सा बॉन्ड भी बन जाता है. इस फिल्म में आलिया की दमदार एक्टिंग की हर किसी ने तारीफ की थी. इस फिल्म के लिए आलिया ने बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *