हम तो राजा हैं…सड़क किनारे कुंडली मारकर धूप सेंकता रहा गोल्डन किंग कोबरा

गुलशन कश्यप, जमुई: जरा सोचिए आप किसी सड़क पर जा रहे हैं और सड़क किनारे आपको एक सुनहरी चमचमाती हुई कोई चीज दिख जाए और उस चीज को देखने के लिए उसके पास पहुंचे. तभी अचानक आपको यह पता चले कि वह कुछ और नहीं बल्कि सांपों के राजा कहे जाने वाला सांप गोल्डन किंग कोबरा है. इसके बाद आपका हश्र क्या होगा, यह समझना मुश्किल नहीं है. कुछ ऐसा ही जमुई में हुआ, जहां सांपों का राजा गोल्डन कोबरा सड़क किनारे कुंडली मारकर बैठ गया. लोगों को पहले यह पता नहीं चला कि क्या है, लेकिन जब लोग उसके पास गए तो लोगों की सांसें अटक गई.

जानिए कहां दिखा अत्यंत विषैला सांप
मामला जमुई जिला के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र का है. जहां लक्ष्मीपुर-खड़गपुर मुख्य मार्ग पर बंगरडीह के समीप अत्यंत विषैला गोल्डन कोबरा सड़क किनारे दिखा. जिसके बाद वहां से गुजर रहे लोगों की सांस अटक गई. बताया जाता है कि वह सांप सड़क किनारे कुंडली मारकर बैठा रहा. लोगों ने उसे भगाने का भी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं भागा. इसके बाद कुछ लोगों ने उसका वीडियो बना लिया और वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

ग्रामीणों ने बताया कि सांप पिछले एक महीने से लगातार दिख रहा है. लेकिन जब भी लोग उसे पकड़ने का प्रयास करते, सांप बड़ी आसानी से वहां से भाग निकलने में कामयाब हो जा रहा था. रविवार को सांप लोगों को देखकर नहीं भागा, जिसके बाद लोगों की घिग्घी बंध गई.

20 साल पुराना है गोल्डन किंग कोबरा
लक्ष्मीपुर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के फॉरेस्टर चरित्र चौधरी ने बताया कि लोगों ने जिस सांप को देखा है वह गोल्डन कोबरा है. जिसे सांपों का राजा भी कहा जाता है और यह अत्यंत विषैला होता है. यह सांप इतना जहरीला होता है कि इसके काटने से मौत की संभावना 90 फीसद से भी अधिक होती है.

बिहार में दोपहर बाद शुरू होगी बारिश, पटना समेत इन जिलों के लोग 5 दिनों तक रहें अलर्ट

उन्होंने बताया कि यह सांप करीब 15 से 20 वर्ष पुराना है. उन्होंने बताया कि सोमवार को कोबरा का रेस्क्यू किया जाएगा, क्योंकि आबादी वाले इलाके में जहरीले सांप का होना किसी खतरे से कम नहीं है.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *