सेना में जाने का है जुनून, तो जॉइन करें ये एकेडमी; ₹300 में मिल रही ट्रेनिंग

आदित्य आनंद/गोड्डा. गोड्डा जिले में पहली बार पुलिस आर्मी और किसी भी सुरक्षा बल की तैयारी के लिए गोड्डा रनिंग एकेडमी खुल है. इसमें बालक और बालिकाओं को आर्मी पुलिस की भर्ती के लिए फिजिकल की ट्रेनिंग कराई जाती है. यह फिजिकल ट्रेनिंग गोड्डा के गांधी मैदान में हर रोज सुबह 5 से 7 तक और शाम के 5 से 7 बजे तक कराई जाती है. इसमें वर्तमान में तक़रीबन 100 की संख्या में बालक व बालिकाएं आर्मी-पुलिस की तैयारी के लिए रोजाना प्रेक्टिस करने के लिए पहुंचती हैं.

गोड्डा रनिंग एकेडमी के कोच मतीश कुमार ने बताया कि इस प्रैक्टिस में लड़के और लड़कियों को अलग-अलग प्रशिक्षण दिया जाता है. इसमें फिलहाल झारखंड में झारखंड पुलिस की बहाली की दौड़ को लेकर लड़कियों को 20 मिनट तक गोटा के गांधी मैदान में दौड़ने की प्रैक्टिस कराई जा रहा है. वहीं लड़कों को 10 मिनट में ही दौड़ने की प्रैक्टिस कराई जा रही है. इस एकेडमी में जुड़ने के लिए सुबह 5 बजे गांधी मैदान आकर जुड़ सकते हैं, जिसमें अभ्यर्थी को 300 रुपए प्रति महीने देने होते हैं.

डाइट का भी विशेष ख्याल
इस रनिंग एकेडमी से जुड़े बच्चों को फिजिकल तैयारी के साथ-साथ डाइट भी मेंटेन करनी होती है. जिसके तहत तैयारी करने वाले बच्चों को किसी भी प्रकार का फास्ट फूड या अनहाइजीनिक फूड खाना मना होता है. उन्हें कोच द्वारा बताए गए आहार को ही पूरे दिन खाना पड़ता है, जैसे सुबह के समय नाश्ते के रूप में चना गुड़ और मूंग को भिगोकर खाना होता है. इसके बाद खाने में चावल थोड़ा और रोटी अधिक खाने को कहा जाता है. इसके साथ दोपहर और रात के खाने में सलाद और साग को भी अधिक खाने को कहा जाता है.

Tags: Godda news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Special training

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *