सलमान खान की ब्लॉकबस्टर, रिलीज के बाद नोट गिनते रह गए थे मेकर्स, शाहरुख की वजह से लेने पड़े थे कई रीटेक

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फिल्में भी बनाई जा चुकी हैं जिन्हें दर्शक शायद ही कभी भूल पाए. इन फिल्मों की ना सिर्फ कहानी बल्कि किरदारों ने भी दर्शकों के जहन में गहरी छाप छोड़ी. सलमान खान के करियर भी ऐसी ही एक फिल्म है जिसमें सलमान और शाहरुख खान की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. जहां सलमान सेट पर बड़ी आसानी से शूट कंप्लीट कर लेते थे, वहीं शाहरुख खान की वजह से कई रिटेक लेने पड़ते थे.

साल 1995 की उस ब्लॉकबस्टर को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. साल 1995 में जब इस फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी तो रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया था. मेकर्स तो इस फिल्म की अपार सफलता के बाद नोट गिनते गिनते थक गए थे. महज 6 करोड़ में बनी इस फिल्म ने मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर कुल लगभग 53.58 करोड़ की कमाई कर मेकर्स को भी हैरान कर दिया था. इस फिल्म ने उस साल कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म के गाने और खासतौर पर फिल्म के डायलॉग भी काफी पसंद किए गए थे.

आलिया भट्ट ने किया बड़ा खुलासा, बताई ‘पोचर’ से जुड़ने की खास वजह, सुनकर नहीं कर पाएंगे यकीन

शाहरुख खान की वजह से लेते थे कई रीटेक
साल 1995 में आई वो ब्लॉकबस्टर फिल्म थी राकेश रोशन के निर्देशन में बनी करण ‘अर्जुन’. इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, सलमान खान, ममता कुलकर्णी और जॉनी लीवर भी अहम भूमिका में नजर आए थे. जॉनी लिवर ने रणवीर इलाहाबादिया के शो पर सालों बाद इस फिल्म से जुड़े कई किस्सों को बयां किया उन्होंने बताया कि शाहरुख सेट पर बार-बार रिहर्सल करते रहते थे. वह अपने काम को लेकर बहुत सीरियस रहते थे. शूट से होटल वापस आ जाने के बाद भी वह अपनी रिहर्सल बंद नहीं करते थे. सलमान अपना काम मौज मस्ती में करते थे. शाहरुख सेट पर बार-बार रिहर्सल करते रहते थे, उनके लिए कई बार रीटेक लेने पड़ते थे.

Salman Khan, Shahrukh Khan, Karan Arjun, Salman Khan And Shahrukh Khan Film Karan Arjun, Salman Khan Age, Shahrukh Khan Age, Salman Khan Best Film, Shahrukh Khan Best Film, Salman Khan Shocking News, Shahrukh Khan Shocking News, Salman Khan Debut Film, Shahrukh Khan Debut Film, Salman Khan Movie List, Shahrukh Khan Movie List, Film Karan Arjun Unknown Facts

नई दिल्ली. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) ने मिलकर साल 1995 में बॉक्स ऑफिस पर कब्जा कर लिया था. जी हां, उस साल रिलीज हुई इन दोनों की फिल्म ‘करण अर्जुन (Karan Arjun)’ ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था.

सलमान ने मस्ती में पूरी की थी शूटिंग
जॉनी ने अपनी बात में सलमान खान को लेकर भी काफी कुछ बताया उन्होंने कहा कि करण अर्जुन दो भाइयों के पिछले जन्म की कहानी थी तो शाहरुख खान अपने इस रोल को लेकर बहुत सीरियस हो गए थे कि कैसे भी करके इस रोल को पर्दे पर शानदार तरीके से पेश करना है. इसके लिए वह बहुत मेहनत करते थे. लेकिन वहीं सलमान कई बार उनका मजाक भी उड़ाते थे और अपने हिस्से का काम झटपट करके निकल जाते थे. वह अपने काम को काफी कैजुअली लेते थे.

बता दें कि साल 1995 में आई इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. सलमान खान और शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस जमकर कमाई की थी. ये फिल्म 1995 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म साबित हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर यह सुपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 53.58 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया था.

Tags: Johny Lever, Salman khan, Shah rukh khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *