“सभी विधायकों की इच्छा पूरी नहीं हो सकती…” : सियासी संकट के बीच हिमाचल CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला:

राज्यसभा चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग और एक मंत्री के इस्तीफे के बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने साफ किया कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कैंडिडेट हर्ष महाजन के लिए क्रॉस वोटिंग की थी. इसके बाद हिमाचल सरकार खतरे में आ गई थी. सबकी नज़र बुधवार को विधानसभा में पेश होने वाले बजट पर था. अगर बजट पास नहीं होता, तो हिमाचल में सुक्खू सरकार गिर जाती. हालांकि, बुधवार को विधानसभा बजट ध्वनिमत से पास हो गया. इसके बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कहा कि बीजेपी ने सरकार गिरने की अफवाह फैलाई थी. उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया. NDTV के साथ खास इंटरव्यू में सीएम सुक्खू ने कहा, “सभी विधायकों की राजनीतिक इच्छा पूरी नहीं की जा सकती है.”

यह भी पढ़ें

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जिन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की, वो भी हमारे संपर्क में हैं. बीजेपी  पार्टी को तोड़ना चाहती है, लेकिन कांग्रेस संगठित है. सुक्खू ने कहा, “कुछ विधायकों की राजनीतिक इच्छा थी. लेकिन उन्हें समझना होगा कि सभी विधायकों की राजनीतिक इच्छा पूरी नहीं की जा सकती. कुछ जगह प्रलोभन था. उसमें से एक विधायक ने तो बड़े दुखी मन से कहा कि बड़ी गलती हो गई. हमारी सरकार सेफ है. हम 5 साल का टर्म पूरा करेंगे.” 

हिमाचल : सुक्खू सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दिया पद से इस्तीफा, बोले- “अपमानित किया गया”

सुक्खू ने कहा, “बीजेपी ने साजिश रचकर CRPF लगाकर सरकार को गिराने की कोशिश की, वह आज नाकाम हुई.” उन्होंने कहा कि सरकार विधायकों के खिलाफ डिस्कवालिफिकेशन मोशन लाई है, उसकी सुनवाई चल रही है. लोकतंत्र में हमेशा सत्य की जीत हुई है, जिन्होंने सरकार गिराने की साजिश की, उनका भी भंडाफोड़ किया जाएगा.

 

हिमाचल के सीएम ने कहा, “बीजेपी तमाम कोशिशों के बाद भी हिमाचल प्रदेश सरकार को नहीं गिरा सकी. इसके पीछे हिमाचल की जनता का आशीर्वाद है. आम लोगों का आशीर्वाद है. लोकतंत्र में इस प्रकार की प्रैक्टिस बिल्कुल नहीं होनी चाहिए.” 

कांग्रेस के पास बहुमत

सीएम ने कहा, “क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 विधायकों को निकालकर 34 विधायक कांग्रेस के पास हैं. बीजेपी के पास तो 25 विधायक हैं. साफ है कि बहुमत कांग्रेस के पास है. आगे का रास्ता जनता बताएगी. कांग्रेस के विधायक एकजुट हैं.”

हिमाचल प्रदेश में सियासी खींचतान के बीच सुक्खू सरकार का बजट ध्वनिमत से हुआ पास

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि हिमाचल में 25 विधायक वाली बीजेपी, 43 विधायकों के बहुमत वाली कांग्रेस को चुनौती दे रही है. साफ है, वो खरीद-फरोख्त पर निर्भर है. हिमाचल पहुंचे कांग्रेस ऑब्जर्वर जयराम रमेश ने कहा कि विधायकों से बातचीत के बाद हम कदम उठाएंगे, कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेंगे.

मंत्री विक्रमादित्य ने दिया इस्तीफा

इससे पहले मंत्री विक्रमादित्य ने बुधवार सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने कहा- ‘गेंद अब आलाकमान के पाले में है.’

“मेरे इस्‍तीफे की बात अफवाह, हमारी सरकार 5 साल चलेगी”: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *