सब्जियों के बढ़े दाम, इस सब्जी की बढ़ी डिमांड, सस्ती के साथ सेहत में कारगर

मनीष पुरी/भरतपुर. अब सर्दी आते ही मार्केट में अलग-अलग प्रकार की सब्जियां दिख रही है और लोग सब्जी मंडी जाकर सब्जियां खरीद रहे हैं. राजस्थान का भरतपुर खेती-बड़ी करने के मामले में सबसे आगे रहता है. यहां पर हर प्रकार की खेती की जाती है. तो वहीं, अब सब्जी मण्डी बाजारों में कुछ सब्जियां महंगी तो कुछ सब्जियां सस्ती हुई है. जिनमें से काफी सब्जियां सस्ती हुई है. लेकिन सर्दियों में विशेष कर कर उगने वाली सब्जियां काफी ज्यादा सस्ती हो गई है. इसलिए लोग इन्हें काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं और काफी अधिक मात्रा में खरीद रहे हैं. बथुआ, पलक और मेथी ये सब्जियां सब्जी मंडी में काफी सस्ती मिल रही है. लोग इन सब्जियों को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. क्योंकि एक तो ये सब्जियां काफ़ी ज्यादा सस्ती और दूसरी ये सब्जियां शरीर के लिए काफी लाभदायक होती हैं.

सब्जी बेचने वाले गोविंद सिंह बताते हैं कि सब्जी मंडी में टमाटर, प्याज, आलू, अदरक, लहसुन आदि सब्जियां महंगी होने की वजह से अब लोग हरी सब्जी को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. जिसमें पालक बथुआ और मेथी को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. ये हरी सब्जियां 15 से 20 रुपये किलो मिल रही हैं.

ब्लड प्रेशर में काफी ज्यादा फायदा

वहीं, लोग अब मेथी अधिक खरीद रहे हैं. क्योंकि मेथी से कई प्रकार के आइटम बनाए जा सकते हैं. और मेथी शरीर के लिए काफी लाभदायक होती है. जो हमारे हेल्थ के लिए काफी अच्छी होती है. सब्जी बेचने वाले गोविंद सिंह बताते हैं कि मेथी खाने से शरीर में होने वाली बीमारियां जैसे कि ब्लड प्रेशर में काफी ज्यादा फायदा करती है. शरीर में विटामिन के लिए फायदा करती है. शरीर में होने वाली विभिन्न समस्याओं को ठीक करती है. इस लिए लोग मेथी को काफी ज्यादा खरीद रहे हैं.

Tags: Bharatpur News, Health, Local18, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *