सतना में यहां मिलेगा जायकेदार वेज कबाब, कीमत बेहद सस्ती;वेज पुलाव है बेहद खास

विकास पाण्डेय/सतना. अगर आप जायके के शौकीन हैं और कुछ अलग चखना चाहतें हैं तो बस स्टैंड स्थित फास्ट फ़ूड से गुलज़ार चौपाटी में आप लखनऊ के प्रसिद्ध वेज कबाब पराठे का आनंद ले सकते हैं. भोला वेज कबाब पराठा सेंटर में इनकी कीमत सिर्फ 20 रुपए है. यह कबाब पराठा पूरी तरह वेज होता है, जिसे लोग बड़े ही चाव से खाते हैं.

दरअसल, कबाब का नाम सुनते ही हमे नॉन वेज की फील आने लगती है, लेकिन चने की दाल, सोयाबीन, मसूर की दाल सहित खड़े मसलों का इस्तेमाल कर वेज कबाब को तैयार किया जाता है. पराठा बनाने के लिए गेहूं का आटा, मैदा, दही लिया जाता है, जिसके बाद इस तैयार आटे से धीमी आंच में उल्टी कड़ाई रख अच्छे से पराठा सेंका जाता है, जो काफ़ी स्वादिष्ट और क्रंची होता है. इसके बाद पराठे में हरी चटनी, लच्छेदार प्याज और 2 कबाब डालकर कर खाया जाता है.

वेज पुलाव है बेहद ख़ास
भोला बेज कबाब के नाम से प्रसिद्ध इस स्टॉल में आपको कबाब पराठा के अलावा, बेज रोल, फ्राई बेज कबाब, बेज पुलाव, पनीर पुलाव जैसे कई जायके खाने को मिल जायेंगे. इनके यहां मिलने वाले वेज पुलाव के दीवानों की भी लाइन लगी ही रहती है.

कामकाजी लोगों की पहली पसंद
वेज कबाब पराठा कामकाजी लोगों की बेस्ट जगह है, जहां वह हर रोज आकर लजीज बेज काबब पराठा और बेज कबाब के जायके का आनन्द लेते हैं. ऐसे ही प्रतिदिन यहां आने वाले संजय ने बताया कि वो अपने ऑफिस के कामकाज से जैसे ही फ्री होते हैं वो कबाब पराठा खाने यहां जरूर आते हैं.
भोला बेज कबाब पराठा की यह दुकान बस स्टैंड स्थित चौपाटी के अंदर है, जो शाम 04 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहती है.

Tags: Latest hindi news, Local18, Mp news, Satna news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *