सतना की बेटी ने रचा इतिहास,रूस में हो रही वुशू स्टार चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

विकाश पाण्डेय/सतना: रशिया में आयोजित इंटरनेशनल मॉस्को वुशु स्टार चैंपियनशिप 2024 में सतना (रामपुर बघेलान) की बेटी वैष्णवी ने देश को गौरवान्वित करने वाली उपलब्धि हासिल की है. वैष्णवी त्रिपाठी ने 48 किलोग्राम वेट में स्वर्ण पदक जीत कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है. इसके लिए वैष्णवी ने फाइनल मुकाबले में रशिया की खिलाड़ी को हरा कर गोल्ड अपने नाम किया. इससे पहले सिल्वर फाइट में उन्होंने अफगानिस्तान की खिलाड़ी को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी.

वैष्णवी की बड़ी बहन गीतांजलि भी वुशू खिलाड़ी हैं. गीतांजली ने भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिताओं में देश को स्वर्ण पदक दिलाए हैं. वैष्णवी ने बताया कि बड़ी बहन की सफलता देखकर उन्होंने वुशू खेलना शुरु किया और कुछ बड़ा करने का ठाना. इसमें उनके परिवर का साथ भी भरपूर मिला.

पिता हुए गौरवान्वित
सतना जिले के रामपुर बघेलान के छोटे से गांव करही की वैष्णवी के पिता पुलिस में हैं और उन्होने दोनों होनहार बेटियों का हर कदम पर साथ दिया. खेल के प्रति बेटियों की रुचि देखकर बेहतर प्रशिक्षण का प्रबंध किया. बेटी की इस सफलता से पिता का सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया है.

बेटी वैष्णवी के स्वर्ण पदक जीतने की जानकारी लगते ही देश, प्रदेश में सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और वैष्णवी को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. इनमें प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित राजनीतिक दल के लोग, अभिनेता, समाजसेवी, वहीं वैष्णवी के घर लोग पहुंच कर पिता को बंधाई दे रहे हैं और जश्न मना रहे हैं.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दी शुभकामनाएं
सतना की बेटी वैष्णवी त्रिपाठी ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर मध्यप्रदेश और पूरे देश को गौरवान्वित किया है. सीएम ने भी बेटी को आशीर्वाद दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ बेटी आगे भी सफलता के पथ पर ऐसे ही बढ़ते हुए प्रदेश एवं देश की प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ाती रहो, आपको उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं, आशीर्वाद!’

Tags: Latest hindi news, Local18, Mp news, Satna news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *