वैद्यनाथ धाम पहुंचे छतरपुर वाले बाबा बागेश्वर, मनोकामना लिंग का दर्शन किया

परमजीत कुमार/देवघर.बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के देवघर आगमन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया. यहां देवघर कॉलेज के मैदान में संत सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें प्रवचन सुनने के लिए लोगों की काफी भीड़ देखी गई. दरअसल आचार्य धीरेंद्र शास्त्री अपनी एक दिवसीय झारखंड यात्रा पर देवघर पहुंचे. यहां देवघर एयरपोर्ट पर उतरते ही सीधे पूजा आराधना करने के लिए बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचे. मंदिर में उपस्थित तीर्थपुरोहित और श्रद्धालुओं ने हर हर महादेव और जय बागेश्वर बाबा के नारों से बाबा मंदिर के प्रांगण को गूंजयमान किया.

बागेश्वर बाबा चार्टर्ड प्लेन से दोपहर 2बजे के करीब देवघर एयरपोर्ट पर उतरे. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे  ने उनका स्वागत किया. वहां से बागेश्वर बाबा भगवान शिव की पूजा आराधना करने के लिए बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे. बैद्यनाथ मंदिर पहुंचने के बाद बागेश्वर बाबा को तीर्थपुरोहितों ने गर्भगृह में ले जाकर भगवान शिव की पुजा विधि विधान के साथ करवाया गया. इसके बाद सीधे वहां से बागेश्वर बाबा देवघर कॉलेज के मैदान में पहुंचे और अपना प्रवचन शुरु किया.

देवघर सहित कई जिलों के लोग मौजूद
बागेश्वर बाबा की एक झलक पाने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था. बागेश्वर बाबा का प्रवचन सुनने के लिए देवघर ही नहीं बल्कि आसपास के जिला सहित बंगाल,बिहार, उत्तर प्रदेश उड़ीसा के लोग जुटे थे. इस भीड़ से निपटने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी. यह पहली दफा है जब झारखंड की धरती पर बागेश्वर बाबा ने कदम रखा.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *