विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

रिपोर्ट-प्रशांत कटारे

भोपाल. विधानसभा चुनाव में बम्पर जीत के बाद बीजेपी में सीएम फेस पर मंथन जारी है. भोपाल से दिल्ली तक दौड़ जारी है. रेस में शिवराज का नाम भी लिया जा रहा है लेकिन सिर्फ उन्हें छोड़कर बाकी सारे दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. शिवराज लोकसभा चुनाव के लिहाज से एमपी में दौरे पर हैं. नई चर्चाएं ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर शुरू हो गयी हैं. उनका वो वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जैन मुनि सिंधिया को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दे रहे हैं.

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मिशन 29 पर आगे बढ़ चले हैं. विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी कमज़ोर रह गई, वहां शिवराज कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने पहुंच रहे हैं. दावा ये कर रहे हैं कि पीएम नरेन्द्र मोदी के गले में प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जिताकर 29 कमल की माला डालना है. सीएम फेस को लेकर भी उन्होंने गेंद पार्टी नेतृत्व के पाले में डाल दी. शिवराज बोले कि मुख्यमंत्री कौन होगा ये पार्टी नेतृत्व तय करेगा.

जैन मुनि का सिंधिया को आशीर्वाद
इधर ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है. उसमें जैन मुनि विजयेश सागर सिंधिया को सीएम बनने का आर्शीवाद देते नज़र आ रहे हैं. अब सोशल मीडिया पर जैन मुनि की भविष्यवाणी वायरल हो रही है. 23 फरवरी 2022 को ग्वालियर में जैन मुनि ने ये भविष्यवाणी की थी. सिंधिया पंच कल्याणक महोत्सव में संत का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- शिवराज की लोकसभा चुनाव मुहिम के बीच खंडवा में सांसद के खिलाफ घेराबंदी, टिकट कटने का बदला

रविवार को तय होगा नाम
कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कर दिया है कि रविवार को सीएम के नाम का ऐलान होगा. हालांकि अभी भी मंथन का दौर जारी है. शिवराज मिशन 2024 पर हैं तो बाकी दिग्गज नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, रीति पाठक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. सीएम चेहरे पर चकल्लस अभी थमी नहीं है.

Who will become the CM? : जैन मुनि का वीडियो वायरल, ज्योतिरादित्य को दिया था मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद

चेहरे पर चकल्लस
इधर पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा कहती हैं बीजेपी में जबरदस्त अंतर्कलह के कारण मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं हो पा रहा है. 3 तारीख को नतीजे घोषित होने के बावजूद, बीजेपी अभी तक मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर पाई.के के मिश्रा कहते हैं भाजपा तो अनुशासित और लोकतांत्रिक पार्टी कही जाती है. 3 तारीख को परिणाम आए हैं. आज 7 तारीख हो गई है लेकिन मुख्यमंत्री का अता पता नहीं है. भाजपा नेतृत्व को बताना चाहिए इतनी देरी क्यो हो रही है.

जल्दबाजी में नहीं शीर्ष नेतृत्व
आरोप-प्रत्यारोप के बीच इतना साफ है बीजेपी आलाकमान अक्सर अपने फैसलों से चौंकाता आया है. फिर चाहें वो चुनावी रणनीति हो या सीएम फेस चुनना. गुजरात, हरियाणा जैसे कई उदाहरण सामने हैं. बीजेपी का केन्द्रीय नेतृत्व भी किसी जल्दबाज़ी में नहीं है. नेतृत्व पर कोई दबाव भी नहीं है. आखिर जीत नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर जो हासिल हुई है.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Kailash vijayvargiya, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *