वाराणसी पहुंचे देश के कई नामी क्रिकेटर, स्टेडियम के शिलान्यास में रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. साल 2014 के बाद से बनारस का उनका यह 42वां दौरा है. पीएम करीब 6 घंटे काशी में बिताएंगे. वह यहां महादेव की थीम पर बनने जा रहे पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और गौतम गंभीर जैसे भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी मौजूद रहेंगे. ये सभी वाराणसी पहुंच गए हैं. दरअसल, पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में तीन अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

बीजेपी काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि वह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेंगे. यहां से हेलीकॉप्टर में राजातालाब के पास सेवापुरी विधानसभा के गंजारी गांव पहुंचेंगे और 451 करोड़ की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी यहां एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वह वाराणसी पुलिस लाइन पहुंचेंगे. यहां से सड़क मार्ग से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान पहुंचेंगे, जहां नारी शक्ति वंदन अधिनियम के संसद से पास होने की खुशी में महिलाएं पीएम मोदी का पुष्प, शंखनाद और डमरू से स्वागत करेंगी.

गंजारी में बनने जा रहा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बहुत अनूठा होगा. इसे भगवान शिव से जुड़ी वस्तुओं की थीम पर बनाया जा रहा है. स्टेडिमय के बाहर विशाल त्रिशूल बनाए जा रहे हैं, जिन पर फ्लड लाइट लगाई जाएंगी. स्टेडियम की मुख्य बिल्डिंग को डमरू की थीम पर बनाया जा रहा है. स्टेडिमय का एंट्रेंस बेलपत्र की तर्ज पर बनेगा. उत्तर-प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इसके अलावा स्टेडियम के निर्माण पर बीसीसीआई 330 करोड़ रुपये खर्च करेगा. इसमें 30,000 दर्शकों के बैठने की जगह होगी.

आज 6 घंटे वाराणसी में होंगे PM मोदी, क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे नींव, काशी में महिलाएं करेंगी खास स्वागत, ये रहा पूरा शेड्यूल

शिलान्यास समारोह में बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह सहित प्रमुख पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. कानपुर और लखनऊ के बाद यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संपूर्णानंद विश्वविद्यालय से सड़क मार्ग के जरिए ‘रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर’ पहुंचेंगे. यहां वह सांसद संस्कृति महोत्सव के समापन सत्र में शिरकत करेंगे. साथ ही यूपी सरकार की ओर से 16 मंडलों में 1200 करोड़ की लागत से बनकर तैयार 16 अटल आवासीय स्कूलों का लोकार्पण करेंगे.

Tags: CM Yogi Adityanath, PM Modi, Ravi shastri, Sachin tendulkar, Varanasi news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *