लालू को बीजेपी का जवाब, शाह-नड्डा समेत तमाम नेताओं ने बदला X पर बायो, लिखा- मोदी का परिवार

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री पर राजद प्रमुख लालू यादव के “परिवारवाद” तंज का जवाब देने के लिए सोमवार को एक प्रमुख ऑनलाइन अभियान – ‘मोदी का परिवार’ शुरू किया, जिसमें अमित शाह और जेपी नड्डा सहित कई शीर्ष नेताओं ने सोशल मीडिया हैंडल पर अपना बायो बदल दिया है जिसे नरेंद्र मोदी के साथ एकजुटता के रूप में देखा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर अपने नाम के साथ ‘मोदी का परिवार’ जोड़ा। इसके अलावा भाजपा के तमाम नेताओं ने अपना बायो बदला है। 

वंशवाद की राजनीति पर मोदी की हालिया टिप्पणियों पर उन पर सीधा हमला करते हुए राजद सुप्रीमो ने रविवार को जन विश्वास महारैली में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं? वह राम मंदिर का ढिंढोरा पीटते रहते हैं। वह सच्चा हिंदू भी नहीं है। हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। जब उनकी मां की मृत्यु हुई तो मोदी ने ऐसा नहीं किया। इसी के पलटवार में भाजपा का साफ तौर पर कहना है कि पूरा देश मोदी का परिवार है। 

लालू का जवाब देते हुए मोदी ने आज कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे ।NDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है, जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत-मेरा परिवार है। वहीं, लालू प्रसाद यादव के ‘पीएम नरेंद्र मोदी हिंदू नहीं हैं’ वाले बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा, “लालू प्रसाद यादव एक भ्रष्टाचारी और वंशवादी लोग हैं। ये राजनीतिक जोकर भी रहे हैं। वह बिहार के सम्मान को गिराते हैं। वह कहीं न कहीं बिहारियों को लज्जित करने का काम करते हैं।”

आपको बता दें कि 2019 में भी भाजपा ने कुछ ऐसा ही मास्टर स्ट्रोक खेला था। उस दौरान राहुल गांधी लगातार मोदी पर निशाना साधते हुए साफ तौर पर कहा था कि चौकीदार चोर है। इसी के जवाब में भाजपा और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कुछ ऐसा ही अभियान चलाया गया था जिसमें सभी नेताओं ने अपने बायो बदलते हुए लिखा था मैं भी चौकीदार। इसके बाद भाजपा को चुनाव में जबरदस्त तरीके से फायदा मिला था। आज एक बार फिर से परिवारवाद को लेकर भाजपा ने ठीक उससे मिलता जुलता अभियान चलाना शुरु किया है। ऐसे में आप देखना होगा कि पार्टी को इस चुनाव में कितना फायदा मिल पाता है। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *