लव मैरिज से नाराज हुए ग्रामीण, प्रेमी जोड़े को लाठियों से पीटा, पुलिस बोली…

हाइलाइट्स

सेवर थाना इलाके की है वारदात
प्रेमी जोड़ा पुलिस को कर चुका था शिकायत
पुलिस ने प्रेमी जोड़े की शिकायत को किया दिया था दरकिनार

दीपक पुरी.

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर जिले के सेवर थाना इलाके में ग्रामीणों ने एक प्रेमी जोड़े और उसके परिजनों को लाठियों से बुरी तरह से पीटा. ग्रामीण इस जोड़े की लव मैरिज से नाराज थे. लिहाजा वे उनको पसंद नहीं करते थे. पीड़ित ने इस मामले को लेकर पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगाई. लेकिन पुलिस ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि गांव का कानून अलग होता है. घायलों का भरतपुर जिला मुख्यालय के आरबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार घटना सेवर थाना इलाके के बांसी बसुआ गांव की बताई जा रही है. यहां ग्रामीणों के गुस्से का शिकार हुए घायल युवक रंजीत ने बताया कि उसने 2015 में पड़ोस के गांव की युवती से प्रेम विवाह किया था. लेकिन इस प्रेम विवाह से समाज और परिवार के लोग नाराज चल रहे थे. इसके कारण उसे 2015 में ही गांव छोड़कर बाहर जाना पड़ा. लेकिन 2020 में भाई की मौत होने के कारण वह वापस गांव आ गया.

पीड़ित युवक ने पुलिस को कई बार शिकायत दी
उसके बाद से ही समाज के लोग उसे परेशान करने लग रहे थ. वे उस पर गांव छोड़ने का दबाव बनाने लगे. इस पूरे मामले को लेकर उसने कई बार पुलिस को भी शिकायत दी. लेकिन पुलिस ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. इस पर पीड़ित युवक ने पुलिस से सुरक्षा मांगी. लेकिन सेवर थाना पुलिस ने उसे सुरक्षा नहीं दी. उसने इस संबंध में कई बार पुलिस के आलाधिकारियों से भी बातचीत की. लेकिन फिर भी कोई एक्शन नहीं लिया गया.

परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए
पीड़ित रंजीत ने बताया कि आखिरकार शुक्रवार को गांव के लोगों ने उसके और उसकी पत्नी सहित परिवार के अन्य लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया. उसमें उसके परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उनका आरबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. वारदात के बाद इसका वीडियो भी सामने आया है. उसमें पीड़ित युवक को गांव के लोग लाठी डंडों और सरियों से मार रहे हैं.

पुलिस को सूचना दी लेकिन वह नहीं आई
बकौल पीड़ित घटना को लेकर उसने पुलिस को सूचना दी लेकिन वह नहीं आई. पुलिस ने उससे कहा कि गांव का कानून अलग होता है. तुम्हें गांव छोड़कर जाना ही पड़ेगा. फिलहाल पीड़ित युवक और उसके परिजनों का आरबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस पूरे मामले को लेकर उसने पुलिस के उच्च अधिकारियों से अवगत कराया है. अब सेवर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Tags: Bharatpur News, Crime News, Love Story, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *