रोहित के कोच ने विश्वकप में ना चुने जाने पर लगाई थी डांट,सब तुम्हारी गलती…

उमेश शर्मा. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम ने बड़े शान से जगह बनाई. लगातार 9 मैच जीतकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है. कप्तान रोहित शर्मा के पास महेंद्र सिंह धोनी वाला करिश्मा दोहराने का मौका है. फाइनल से पहले रोहित शर्मा के कोच ने उनके बारे में खास बात बताई.

वर्ल्ड कप ट्रॉफी से बस एक कदम दूर खड़ी टीम इंडिया से सभी को जीत की काफी उम्मीद है. आखिर हो भी क्यों ना, जिस तरह से रोहित की टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपना दमखम दिखाया है उसको देख कर क्रिकेट के बड़े से बड़े दिग्गज भी हैरान है. रोहित शर्मा का संभवत ये आखिरी वर्ल्ड कप माना जा रहा है, इसलिए रोहित ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अपने शुरुआती दौर के कोच दिनेश लाड से वर्ल्ड कप जीतने का वादा किया हुआ है.

मुंबई से न्यूज 18 से खास बातचीत में दिनेश लाड ने कहा, वर्ल्ड कप से पहले रोहित ने वादा किया था की वर्ल्ड कप जीतेंगे. उम्मीद है की 19 दिसंबर को ये वादा पूरा होगा. लाड ने कहा, 12 साल की उम्र में पहली बार रोहित पर कोच दिनेश लाड की नजर पड़ी थी. रोहित शर्मा ऑफ स्पिनर के तौर पर स्कूल टीम में आए थे. लेकिन कोच ने एक दिन प्रेटिक्स के दौरान देखा की रोहित सीधे बल्ले से खेल रहे है. बस तब से दिनेश ने उनकी बैटिंग पर ज्यादा फोकस कर दिया था.

दिनेश लाड ने बताया की 2011 वर्ल्ड कप में ना चुने जाने पर दिनेश लाड ने रोहित को घर बुला कर क्लास भी लगाई थी. लाड ने रोहित को कहा था इसके जिम्मेदार तुम हो, क्योंकि तुमने अभ्यास कम कर दिया तो परफॉर्मेंस कहां से होनी थी. तब रोहित ने कहा, सर अब आपको शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. दिनेश ने बताया की 2011 के बाद से रोहित ने अपने बल्ले से एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाए.

Tags: India vs Australia, Rohit sharma, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *