रेखा, माधुरी नहीं ये थीं अपने ज़माने की लेडी सुपरस्टार, हीरो से ज्यादा लेती थीं फीस, कभी खुद नहीं देखी अपनी फिल्म

बॉलीवुड में आज भी एक्ट्रेस की फीस हीरो से काफी कम होती है. हालांकि, अब धीरे-धीरे ये परंपरा बदल रही है. 80-90 के दशक में ये काफी आम हुआ करता था. तब हीरोइन को हीरो से कम फीस मिलती थी. लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी थीं जिनकी फीस हीरो से कई गुना ज्यादा होती थी. उनका ऐसा स्टारडम हुआ करता था कि एक बार तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने तक से मना कर दिया था. हम बात कर रहे हैं चार साल की उम्र से एक्टिंग में कदम रखने और 50 साल तक इंडस्ट्री पर राज करने वाली हर दिल की पसंद श्रीदेवी की. अपने दौर में वो हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हुआ करती थीं.

कितनी थी श्रीदेवी की फीस

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो 1 करोड़ रुपए फीस लेती थीं. ये वो दौर हुआ करता था, जब गिने-चुने एक्टर को ही करोड़ों फीस ऑफर की जाती थी. उन्होंने फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी की फिल्में बॉक्स ऑफिस हिला दिया करती थीं. टिकट की मारामारी मच जाती थी. 

अमिताभ बच्चन तक को ठुकरा दिया था

1992 में रिलीज फिल्म ‘खुदा गवाह’ के लिए श्रीदेवी को मेकर्स ने अप्रोच किया था लेकिन इससे पहले वह कई बड़े नामों के साथ बयान दे चुकी थीं कि अमिताभ की फिल्मों में हीरोइन सिर्फ एक्स्ट्रा से ज्यादा कुछ नहीं होती. इसलिए पहले तो उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था लेकिन जब बाद में स्क्रिप्ट पढ़ी तो तुरंत हामी भर दी. श्रीदेवी ने एक्टिंग करियर में करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. हिंदी ही नहीं उन्होंने तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी किरदार निभाए. उनका स्टारडम ऐसा था कि एक बार सलमान खान भी उनके साथ काम करते समय नर्वस हो गए थे.

अपनी फिल्में नहीं देखती थी श्रीदेवी

श्रीदेवी रिलीज के बाद कभी भी अपनी फिल्में नहीं देखा करती थी. इसका खुलासा उनकी बेटी जाह्नवी कपूर ने एक मीडिया कार्यक्रम में किया था. श्रीदेवी को याद करते हुए उन्होंने बताया कि उनकी मां कभी भी अपनी फिल्में नहीं देखती थी. अब खुद जान्हवी मां के काम को बड़ी नजदीकी से समझ रही हैं. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *