राम भरोसे महिला थाना की सुरक्षा, जर्जर भवन में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

नीतिन आंतिल/सोनीपत. प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए स्पेशल महिला थाने खोले गए थे. ताकि महिलाएं प्रदेश में खुद को और भी अधिक सुरक्षित महसूस करे. लेकिन अब प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा देने वाली महिला पुलिस की सुरक्षा ही राम भरोसे है. सोनीपत के गोहाना में महिला थाना की हालत जर्जर हो चुकी है. छत को बांस के डंडों के सहारे रोका गया है. जो कभी भी गिर सकती है.

सोनीपत की ये तस्वीरें आपको हैरान करने वाली है. महिला पुलिस थाने की बिल्डिंग की हालत बिल्कुल जर्जर हो चुकी है. महिला थाने के हालात इतने खराब है की छत को भी डंडों के सहारे रोका गया है. छत कभी भी गिर सकती है. लेकिन इन सभी बातों को दरकिनार कर प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा देने वाली महिला पुलिसकर्मियों के लिए इसी इमारत का चयन किया गया है.

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
इस जर्जर इमारत में सोनीपत के गोहाना महिला थाना चल रहा है. महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए महिला थानों का निर्माण कर महिला थाने खोले गए थे, लेकिन प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा देने वाली महिला पुलिस सुरक्षा राम भरोसे है. कभी भी हादसे का शिकार हो सकती हैं. इसके बावजूद भी यहां महिला पुलिसकर्मी रोजाना कार्य कर रहे हैं.

गृहमंत्री ने दिया आश्वासन
वहीं पूरे मामले में सोनीपत पुलिस के आला आलाधिकारियों ने मीडिया के कैमरे से दूरी बना ली और जब गृहमंत्री से इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सभी थानों के हालात सुधरे जा रहे हैं या तो थानों को नया बनाया जा रहा है. जिन थानों की हालत खराब है उन्हें जल्द सुधारा जाएगा.

.

FIRST PUBLISHED : September 01, 2023, 23:50 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *