राजस्थान में मंत्री पद की रेस हुई तेज, 3 दिन में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे CM भजन लाल, आलाकमान करेगा फैसला

मंत्रिमंडल के लिए विधायकों की लॉबिंग शुरू हो गई है. जयपुर के साथ-साथ विधायक दिल्ली तक संपर्क साध रहे हैं. वहीं कुछ विधायक ऐसे भी हैं, जो समर्थकों के जरिए अपनी बात पार्टी नेताओं तक पहुंचा रहे हैं. बुधवार को ही ब्राह्मण समाज ने कोटा दक्षिण विधानसभा सीट से जीते विधायक संदीप शर्मा को मंत्री बनाने की आवाज उठाई. समाज के लिए कई लोगों ने हवन-पूजन कर संदीप को मंत्री बनाने की आवाज बुलंद की. ऐसी खबरें अलग-अलग जिलों से सामने आ रही है. 

आलाकमान तय करेगा राजस्थान का मंत्रिमंडल 

इधर अंदरखाने से जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार मंत्रिमंडल चयन में आलाकमान का बड़ा रोल होगा. जिस तरह से मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम का चयन आलाकमान स्तर से हुआ. वैसा ही मंत्रियों के मामले में भी होने वाला है. दूसरी ओर राजस्थान में मंत्री पद के लिए भाजपा के कई पुराने नेताओं के साथ-साथ कई नए-नवेले विधायकों के नाम की भी चर्चा चल रही है. यह भी बात सामने आ रही है कि राजस्थान में कैबिनट का गठन दो चरणों में होगा. 

अनुभव के साथ-साथ युवा जोश को होगा मेल

पहली चरण में 15 मंत्रियों के नाम की घोषणा हो सकती है. आलाकमान कैबिनेट में अनुभव के साथ-साथ युवा जोश का मेल करना चाह रहा है. 17 दिसंबर को दिल्ली में सीएम भजन लाल शर्मा और डिप्टी सीएम की वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद कहा जा रहा था कि एक हफ्ते में सूची तय होगी. लेकिन अब सीएम भजनलाल शर्मा को दोबारा दिल्ली बुलाने की खबर के बाद कहा जा रहा है कि जल्द ही मंत्रियों की सूची जारी की जाएगी.

राजस्थान कैबिनेट रेस में शामिल विधायक

राजस्थान मंत्रिमंडल में सीएम रेस में शामिल रहे विधायकों को भी जगह दी जाएगी. ऐसे में बाबा बालक नाथ, किरोड़ी लाल मीणा के साथ-साथ सिद्धि कुमारी, महंत प्रतापपुरी, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, संजय शर्मा, जवाहर सिंह गौतम, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, जगत सिंह, भैराराम चौधरी, ताराचंद जैन, शंकरलाल डेचा, डॉ शैलेश सिंह, बाबूलाल खराड़ी, जेठानंद व्यास, झाबर सिंह खर्रा, प्रताप सिंह सिंघवी, अजय सिंह किलक,  कालूलाल मेघवाल, संदीप शर्मा, नौक्षम चौधरी, विश्वराज सिंह मेवाड़, गुरवीर सिंह बराड़, उदयलाल भड़ाना, मदन दिलावर, जोगेश्वर गर्ग, शत्रुघ्न गौतम, फूल सिंह मीणा, अनिता भदेल सहित अन्य शामिल हैं. अब देखना है कि आलाकमान किन विधायकों को मंत्री बनाती है. 

यह भी पढ़ें – 
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष चुनाव में वासुदेव देवनानी की जीत तय, जानें स्पीकर चुनाव की पूरी प्रक्रिया
अशोक गहलोत से मिले राजस्थान CM भजन लाल शर्मा, यूजर बोले- कुछ नया जादू-टोना तो नहीं करने वाले



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *