राजस्थान में फिर नेटबंदी: भरतपुर में कल 11 से 2 बजे तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवा

हाइलाइट्स

राजस्थान में रविवार को है तीन प्रतियोगिता परीक्षाएं
राजस्थान लोक सेवा आयोग करवा रहा है परीक्षाओं का आयोजन

दीपक पुरी.

भरतपुर. राजस्थान एक बार फिर से नेटबंदी की चपेट में आ रहा है. भरतपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर में कल यानी रविवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. वहीं जोधपुर में ये सेवाएं पांच घंटे सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक बाधित रहेंगी. इसका कारण है कल राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की आयोजित होने वाली परीक्षाएं. प्रशासन ने परीक्षा को देखते हुए मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी लगाई गई है. भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने परीक्षा अवधि में इंटरनेट बंद के आदेश जारी कर दिए हैं.

भरतपुर संभागीय आयुक्त की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि भरतपुर जिला मुख्यालय की 20 किलोमीटर परीधि में 2जी, 3जी, 4जी और 5जी में ब्रॉडबैंड और लीजलाइन को छोड़कर अन्य इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. आरपीएससी की ओर से ये तीनों परीक्षाएं पूरे प्रदेशभर में आयोजित करवाई जा रही हैं. इसको देखते हुए समूचे प्रदेश में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है.

राजस्थान रोडवेज: आम यात्री आज कल और परसों संभलकर करें यात्रा, सीट मिलना रहेगा मुश्किल, जानें बड़ी वजह

दूसरी तरफ पेपर लीक के खिलाफ गठित एसआईटी के प्रमुख ऐडीजी वीके सिंह का कहना है कि कल परीक्षाएं पूरे पारदर्शी ढंग से करवाई जाएंगी. पुलिस प्रशासन और आरपीएससी ने मिलकर मिलकर मजबूत तैयारी की है. सिंह ने अभ्यर्थियों से भी आग्रह किया है कि वे किसी के प्रलोभन में न आएं. भर्ती परीक्षा पूरे पारदर्शी सिस्टम के माध्यम से होगी. परीक्षा के पूरी निगरानी की जाएगी.

अजमेर, उदयपुर, कोटा और जोधपुर में भी बंद रहेगा नेट
भरतपुर में नेटबंदी के आदेश के बाद कोटा, अजमेर, उदयपुर और जोधपुर में भी आदेश जारी कर दिए गए. इनमें अजमेर, उदयपुर और कोटा में सुबह 11 से 2 बजे तक नेटबंदी रहेगी. वहीं जोधपुर में पांच घंटे तक नेटबंदी रहेगी. जोधपुर में सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक आयुक्तालय के क्षेत्राधिकार में संपूर्ण रूप से नेट सेवाओं को बंद किया गया है.

Tags: Bharatpur News, Internet, Paper Leak, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *