रक्षाबंधन के मौके यहां मिलेंगी स्पेशल मिठाइयां, 15 से ज्यादा वैरायटी अवेलेबल, ये है कीमत

आदित्य आनंद/गोड्डा. गोड्डा के महागामा स्थित राम लखन मिष्ठान भंडार जिले भर में मिठाई के स्वाद के लिए पॉपुलर है. लोग यहां की मिठाई खाने के साथ-साथ अपने रिश्तेदारों के घर भी शौक से ले जाते हैं. खासकर रक्षाबंधन सहित अन्य त्योहारों के अवसर पर इस दुकान में मिठाई खरीदने के लिए ग्राहकों की लंबी लाइन लगती है. बता दें कि हर साल रक्षाबंधन के दिन मिठाई का स्टॉक यहां समाप्त हो जाता था, जिस कारण इस बार भारी मात्रा में मिठाई का स्टॉक तैयार किया जा रहा है.

दुकान के संचालक राजू शाह ने बताया कि इस बार हर एक मिठाई पिछली बार की तुलना में 10 किलो अधिक तैयार कराई जा रही है. ताकि पिछले साक की तरह ही इस बार मिठाई का स्टॉक खत्म ना हो जाए. दुकानदार ने बताया कि यह दुकान पिछले 10 वर्षों से यहां मौजूद है और यहां बनने वाली मिठाई के लिए दूध भी पिछले 10 वर्षों से एक ही जगह से लाया जा रहा है. मिठाई बनाने वाला कारीगर भी पिछले 10 सालों से एक ही है. यही वजह है कि इस दुकान की मिठाई का स्वाद भी पिछले 10 वर्षों से बरकरार है. जोकि ग्राहकों को आकर्षित करता है.


ग्राहकों को भा गई है यहां की मिठाई
मिठाई खरीदने आए दुकानदार रोशन शुक्ला ने बताया कि वह बचपन से इसी दुकान की मिठाई खरीद रहे हैं. जब भी कोलकात्ता अपने भाई के पास जाते हैं तो यहां की मिठाई लेकर ही जाते हैं. इसका स्वाद भाई के घर पर सभी को काफी पसंद है.

ये हैं मिठाइयों की कीमत
इस दुकान में 15 से भी अधिक वैरायटी की मिठाई मौजूद है. सबसे कम दर की मिठाई मोतीचुर के लड्डू हैं, जो की 160 रुपए किलो है. वहीं सबसे अधिक दर की मिठाई काजू बर्फी 800 रुपए प्रति किलो है. इसके अलावा रसगुल्ला और गुलाब जामुन 200 रुपए किलो, रसकदम, गोंद लड्डू 500 रुपए किलो, पेड़ा, खोवा बर्फी, चाकलेट बर्फी, साइटोस, नारियल बर्फी, कलाकंद 400 रुपए किलो है. इसके अलावा कई मिठाइयां की कीमत 400 रुपए से कम भी हैं.

Tags: Food, Food 18, Godda news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *