यूपी की शिक्षक डॉक्टर कविता को मिलेगा राज्य अध्यापक पुरस्कार, जानिए इनका सफर

विशाल झा/गाजियाबादः गाजियाबाद में सहायक अध्यापक डॉक्टर कविता वर्मा को राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए चयन किया गया है. डॉक्टर कविता वर्मा वैशाली स्थित कंपोजिट विद्यालय में वर्तमान में सेवानिवृत्त हैं. डॉक्टर कविता वर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं शुरू की थीं वर्ष 2002 में, और उन्होंने वर्ष 2003 से गाजियाबाद के विभिन्न विद्यालयों में सेवाएं दी हैं. राज्य अध्यापक पुरस्कार के साथ ही, वे अपने योगदान के लिए सम्मानित हो रही हैं.

डॉक्टर कविता ने बताया कि यह पुरस्कार राज्य स्तरीय एक महत्वपूर्ण सम्मान है, और उसे चुनाव द्वारा प्राप्त किया गया है. इसके बाद, प्राप्त आवेदनों के आधार पर जनपद स्तरीय चयन प्रक्रिया शुरू हुई थी, जिसमें तीन उम्मीदवारों को चयनित किया गया था. इसके बाद, लखनऊ में प्रेजेंटेशन सिलेक्शन कमेटी के सामने प्रस्तुत किया गया था, और फिर उन्हें स्टैंडर्ड कमेटी द्वारा शिक्षकों के पुरस्कार के लिए चयनित किया गया.

यह पुरस्कार राज्य स्तरीय एक महत्वपूर्ण सम्मान
डॉक्टर कविता ने इस पुरस्कार की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया है, और कहा है कि यह पुरस्कार शिक्षकों के लिए बड़ा मोटीवेशन है. वे आपके बच्चों के लिए अच्छे उदाहरण के रूप में काम करती हैं और उन्हें पढ़ाई के प्रति उत्साहित करती हैं. इसके अलावा, उन्होंने अपने विद्यालय में विभिन्न कौशलों का विकास के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जैसे कि योग, पौधों का रोपण, और क्रिएटिव कंपीटीशन. उन्होंने बच्चों को शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए कविता सुनाने की प्रथा भी अपनाई है.

Tags: Ghaziabad News, Local18, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *