युवक ने खुद बनाया था अपहरण की साजिश का मामला, खुला राज तो हैरान रह गई पुलिस, पत्नी को भी फंसाया

राजीव रंजन विमल/जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद में एक व्यक्ति द्वारा खुद के अपहरण की साजिश रचने का मामला सामने आया है. अनुसंधान के बाद इस व्यक्ति की साजिश की परतें उधरीं तो सारा राज खुल गया. मामले में आरोपी पति ने अपनी पत्नी के जीमेल अकाउंट का दुरुपयोग किया था और फिरौती के रूप में 15 लाख रुपए की रकम मांगी थी. लेकिन, साजिश का पर्दाफाश हो गया है.

मामले के बारे में पुलिस ने जो बताया इसके अनुसार, जहानाबाद एसपी और डीएम के आवास के पास स्थित कनौदी से एक युवक अचानक गायब हो गया. युवक की पत्नी माला कुमारी के द्वारा 30 नवंबर को  कडौना ओपी में अपने पति सौरभ सुमन के संबंध में एक आवेदन दिया गया कि इनके पति समय दोपहर बाद तीन बजे एक आदमी से मिलने की बात कहकर घर आने की बात कही थी, लेकिन शाम तक नही लौटे. पति का मोबाइल भी बंद था. इस आवेदन पर पुलिस ने सनहा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी.

इसी क्रम में माला कुमारी के द्वारा फिर 1 दिसंबर 2023 को एक आवेदन अपने पति के अपहरण के संबंध में दिया गया, जिसमें अज्ञात लोगों पर अपहरण करने का आरोप लगाया गया. मामला दर्ज कर जांच शुरू ही हुई थी कि इनकी पत्नी के द्वारा सूचित किया गया कि इनके जीमेल आईडी पर 15 लाख रुपएकी फिरौती के लिए मैसेज किया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया.

एसपी द्वारा गठित टीम के द्वारा गहन तकनीकी अनुसंधान शुरू हुआ तो पता चला कि यह मैसेज पत्नी के जीमेल आईडी से स्वयं को ही भेजा गया है. तकनीकी अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि पति हावड़ा में है. पुलिस की टीम तुरंत हावड़ा के लिए रवाना हुई. दो दिसंबर को पति को सकुशल बरामद कर तीन दिसंबर को जहानाबाद लाया गया.

पूछताछ में सौरभ सुमन के द्वारा बताया गया कि आर्थिक नुकसान होने के कारण वे स्वेच्छा से घर से अपना सामान लेकर निकल गए. उनके द्वारा ही पत्नी को मेल कर 15 लाख रुपए की मांग की गई थी. इसके बाद पुलिस के द्वारा सौरभ सुमन के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठा की गई. पता चला कि इनके विरूद्ध नालंदा जिलान्तर्गत गिरीयक (कतरीसराय) थाना में मामला दर्ज है, जिसमें ये फरार चल रहे हैं.

अनुसंधान के क्रम में आए तथ्यों के आधार पर पुलिस ने सौरभ सुमन के विरूद्ध अपने अपहरण का झूठा षडयंत्र करने, फिरौती के संबंध में झूठा ईमेल करने एवं पुलिस-प्रशासन को गुमराह करने के आरोप में आई. टी. एक्ट के अन्तर्गत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Tags: Bihar crime news, Crime In Bihar, Jehanabad news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *