युवक की चीख से गूंज उठा चिड़ियाघर.. लखनऊ में पेश आया दर्दनाक हादसा!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दरियाई घोड़े के हमले का ये कोई इकलौता मामला नहीं है. इससे पहले भी हाल के दिनों में उसी दरियाई घोड़े ने एक युवक पर खतरनाक हमला किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sourabh Dubey | Updated on: 18 Dec 2023, 08:58:47 PM
lucknow_killer

lucknow_killer (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

चिड़ियाघर में दरियाई घोड़े का कहर, एक कर्मचारी की मौत… खबर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से है, जहां मौजूद मशहूर चिड़ियाघर में एक खौफनाक हादसा पेश आया. जब आज यानि सोमवार को एक दरियाई घोड़े ने चिड़ियाघर के एक कर्मचारी को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल ये कर्मचारी उस दरियाई घोड़े का क्लीनर था, जो उसके बाड़े में उसकी सफाई के लिए घुसा था. मगर इससे पहले कि वो कुछ कर पाता, दरियाई घोड़े ने अचानक उसपर जोरदार हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.   

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दरियाई घोड़े के हमले का ये कोई इकलौता मामला नहीं है. इससे पहले भी हाल के दिनों में उसी दरियाई घोड़े ने एक युवक पर खतरनाक हमला किया था. हालांकि वो युवक उस दरियाई घोड़े के कब्जे से सुरक्षित बच निकला.

ये हुआ था उस दिन…

इस मामले में जानकारी देते हुए चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बताया कि, कर्मचारी सूरज दरियाई घोड़े के बाड़े की देखभाल करता था. सोमवार को जब सूरज बाड़े में सफाई करने घुसा तो दरियाई घोड़े ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया. हालांकि उसने खुद को बचाने की तमाम कोशिशें की, मगर सब नाकाम हुई और आखिरकार उसकी मौत हो गई. 

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही इस दरियाई घोड़े को कानपुर चिड़ियाघर से लाया गया था. वहीं हादसे में मृतक सूरज बीते 12 साल से चिड़ियाघर में काम कर रहा था. उसके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं, जो लखनऊ के रहने वाले थे.

बिल्कुल ऐसा ही मामला पहले भी हुआ था…

जैसा की हमने बताया कि, अभी हाल ही में इस तरह के एक और मामले में इसी दरियाई घोड़े ने चिड़ियाघर के एक और कर्मचारी को अपना शिकार बनाया था.  राजू नाम का कर्मचारी जब किसी काम से उसके करीब पहुंचा, तो इस दरियाई घोड़े ने अचानक उसपर जबरदस्त हमला कर दिया, जिससे वो बुरी तरह जख्मी हो गया. हालांकि इस हमले में उसकी जान बाल-बाल बच गई, उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. 




First Published : 18 Dec 2023, 08:57:39 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *